Headlines
Loading...
हैदराबाद का असली सुल्तान, बैटिंग में कमाल, गेंदबाजी में तो तुफान, राजस्थान का किया काम तमाम, फाइनल में कराई टीम की एंट्री...

हैदराबाद का असली सुल्तान, बैटिंग में कमाल, गेंदबाजी में तो तुफान, राजस्थान का किया काम तमाम, फाइनल में कराई टीम की एंट्री...

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। "हम आज रात जीत का जश्न नहीं मनाएंगे, हम फाइनल के बाद जश्न मनाएंगे। यह बातें सनराइज टीम के कप्तान पैंट कमिंग ने जीत के बाद खिलाड़ियों से कहा। क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है। शाहबाज अहमद ने SRH को तीसरी बार फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

सबसे पहले शाहबाज अहमद ने 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर अपनी टीम को 175 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई, बाद में उन्होंने बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर तीन विकेट लिए। यशस्वी जयसवाल (21 गेंद पर 42 रन), रियान पराग (10 गेंद पर 6 रन) और रविचंद्रन अश्विन (3 गेंद पर 0 रन) आउट हुए। अब 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच खिताब के लिए जंग खेली जाएगी।

इस शानदार प्रदर्शन के लिए शाहबाज अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच में सनराइजर्स के 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ध्रुव ज्यूरेल (35 गेंदों में नाबाद 56, सात चौके, दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (42) की शानदार पारियों के बावजूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सके। और लक्ष्य हासिल करने में सक्षम नहीं हो सके। और अंत में 36 रन से यह मैच हार गए।

सनराइजर्स की ओर से शाहबाज ने 23 रन पर तीन विकेट जबकि अभिषेक ने 24 रन पर दो विकेट लिये। इससे पहले, सनराइजर्स ने क्लासेन (34 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 50 रन) के अर्धशतक की बदौलत नौ विकेट पर 175 रन बनाए। क्लासेन ने सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन और शाहबाज (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी भी की. राहुल त्रिपाठी ने भी उपयोगी पारी (37) खेली। 

रॉयल्स के लिए अवेश खान (27 रन पर तीन विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (45 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा (25 रन पर दो विकेट) ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने पावरप्ले में ओपनर टॉम कोहलर-कैडमोर (10) का विकेट खोकर 51 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन (10) के सस्ते में आउट होने से राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट पर 73 रन हो गया। अच्छी फॉर्म में चल रहे रियान पराग भी छह रन बनाकर शाहबाज की गेंद पर अभिषेक के हाथों कैच आउट हो गए। इसी ओवर में रविचंद्रन अश्विन (0) भी विकेटकीपर क्लासेन को कैच दे बैठे। 

रॉयल्स को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 74 रन की जरूरत थी। ज्यूरेल ने कमिंस पर लगातार दो चौकों के साथ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन ओवर से केवल 10 रन बने, जिससे रॉयल्स की हार लगभग तय हो गई। और अंत में फाइनल में प्रवेश करने का सपना टूट गया और 36 रन से मैच हार गए।