Headlines
Loading...
मायावती, धनंजय सिंह और राजा भैया को लेकर क्या बोले? अमित शाह, जाने...

मायावती, धनंजय सिंह और राजा भैया को लेकर क्या बोले? अमित शाह, जाने...


लोकसभा चुनाव के लिए छह चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है। सातवें और आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे. आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने "केसरी न्यूज 24" के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई मुद्दों पर अपनी बात रखी है और सवालों का जवाब दिया है। शाह ने यूपी की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती के साथ-साथ बाहुबलि विधायक राजा भैया और धनंजय सिंह को लेकर किए गए सवालों का जवाब दिया है।

अन्य पार्टियों में पकड़ और जौनपुर में धनंजय सिंह को लेकर उड़े अफवाह के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि मैं अफवाहों का जवाब नहीं देता. अफवाह वाले विषय को छोड़ देना चाहिए. वहीं, राजा भैया की ओर से सपा का समर्थन किए जाने के सवाल पर शाह ने कहा कि हर व्यक्ति स्वतंत्र है। मायावती बीजेपी के लिए काम करती हैं के आरोप के सवाल पर केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि देखिए इस तरह की बातें चलती रहती हैं. चुनाव में विशेषकर ऐसी बातें चलती हैं. मायावती की पार्टी और उनके विचार दूर-दूर तक बीजेपी के विचार से मेल नहीं खाते हैं।

10 साल में सरकार हर मोर्चे पर सफल रही, बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि देश की जनता से मेरा अपील है कि 10 साल में नरेंद्र मोदी जी ने इस देश को हर मोर्चे पर आगे बढ़ाने का काम किया. सबसे पहले 60 करोड़ गरीबों को जो अपने आपको विकास से कटा हुआ पाते थे, उनको घर, बिजली, पानी और स्वास्थ्य सुविधा देकर उनके जीवन स्तर को उठाने का काम किया है. आज वो 60 करोड़ लोग ये महसूस कर रहे हैं कि आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने उनके बारे में सोचा है।

नरेंद्र मोदी जी ने देश को सुरक्षित किया है. धारा 370 को हटाकर, 35 ए हटाकर आतंकवाद को करारा जवाब दिया है. देश में आतंकवाद और नक्सलवाद दोनों समाप्ति के कगार पर हैं. रक्षा उत्पादन में पहली बार आत्मनिर्भरता का कांसेप्ट देश में आया है. नरेंद्र मोदी ने देश के अर्थतंत्र को मजबूत किया है. मोदी जी ने देश की अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर लाने का काम किया है. जो बैंक एनपीए के कारण कर्ज में डूबे थे वो और प्रॉफिट में हैं।

‘देश में स्थिर सरकार के फायदे को देखा है’

देश के युवाओं के लिए भारतीय विचार और संस्कार के आधार पर ग्लोबल परिवेश को समाहित करने वाली नई शिक्षा नीति देश में लाई गई है. देश में स्टार्टअप का एक बड़ा फौज नरेंद्र मोदी के शासन में खड़ा हुआ है. इस तरह के ढेर सारे बदलाव 10 साल में हुए हैं. अंतरिक्ष के क्षेत्र में बदलाव देखने को मिला है. 10 साल के अंदर स्थिर सरकार के फायदे को देश की जनता ने देखा है. देश की जनता भी चाहती है कि दृढ़ नेतृत्व हो और मजबूत सरकार भी हो. इसलिए देश की जनता हमें 400 पार का आशीर्वाद देगी।

400 पार के लक्ष्य पर क्या बोले अमित शाह?

400 पार के लक्ष्य के सवाल पर शाह ने कहा कि कोई भी पार्टी अपने लक्ष्य को ऊपर रखेगी या नीचे, स्वाभाविक है कि ऊपर ही रखेगी. 370 तो हमें जनता ने दे ही दिए थे। इसलिए इस बार हम 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। ये विपक्ष की समझ से परे हैं। हम किसी को खत्म करने के लिए 400 पार का लक्ष्य लेकर नहीं चल रहे हैं। हम आगे बढ़ना चाह रहे हैं, इसका मतलब किसी को खत्म करना नहीं है।