Headlines
Loading...
मिर्जापुर शहर के कई मोहल्लों में हुई नालियां जाम बदबूदार पानी से लोगों का आना-जाना हुआ मुश्किल, संक्रामक रोग फैलने की आशंका...

मिर्जापुर शहर के कई मोहल्लों में हुई नालियां जाम बदबूदार पानी से लोगों का आना-जाना हुआ मुश्किल, संक्रामक रोग फैलने की आशंका...

मिर्जापुर, ब्यूरो। मीरजापुर शहर में खुली और जाम नालियों से लोगों को आवागमन में काफी समस्या हो रही है। साथ ही संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बना रहता है। बारिश के मौसम में यह समस्या और भी गंभीर हो सकती है। नगर के लगभग सभी क्षेत्रों में खुली और जाम नालियां देखी जा सकती हैं।

आलम यह है कि रमईपट्टी से कनौरा घाट, जिला मुख्यालय, वासलीगंज, बसनाही बाज़ार, इमामबाड़ा सहित शहर के अधिकतर मोहल्लों में नाली जाम की समस्या आम है। ऐसे में लोगों को गंदगी और बदबू से दो चार होना पड़ रहा है। यह गंदे नालों का पानी लोगों के आवागमन में भी बाधा बन रही हैं। अभी नालियों की सफाई भी नहीं शुरू हुई है। ऐसे में आगामी बारिश के मौसम में यह समस्या और भी गंभीर हो सकती है।

केस - No.1

शास्त्री ब्रिज से जैसे ही कोई व्यक्ति शहर में प्रवेश करता है। उसका सामना खुली, बदबूदार नालियों से होता है। जाह्नवी होटल के पास नालियों को ढकने के लिए लगे पत्थर हटा दिए गए हैं। ऐसे में गंदगी और बदबू से यहां से गुजरने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

केस - No. 2

जिला मुख्यालय भी नाली जाम की समस्या से अछूता नहीं है। जिला पंचायत कार्यालय के सामने नाली जाम है। प्लास्टिक की ग्लास, बोतल इत्यादि से नाली पटी पड़ी है। इसके चलते लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

केस No. 3 

शहर के बीचो-बीच वासलीगंज में अगर आप भूल से भी आ गए हो तो दोबारा आपका जाने का मन नहीं करेगा। कारण है कि नाली सीवर का पानी बदबूदार, जो की सड़क पर फैल कर संक्रामक रोग को दावत दे रहा है और आने जाने वाले राहगीरों को बदबूदार महक से रूबरू करवा रहा है। उदाहरण के लिए वासलीगंज में भारत हार्डवेयर के आसपास की दुकानों पर लोगों का आना-जाना तो दूर की बात है, सड़कों पर फैल रहे बदबूदार सीवर युक्त पानी से दुकानदारो का भी बैठना मुश्किल हो गया है।