Headlines
Loading...
पीआरबी जवानों ने फ्री में पिया नारियल पानी और उल्टे मांगे महीना, पुलिसिया टैक्स का ₹.नहीं देने पर थाने में ले जाकर की धुनाई...

पीआरबी जवानों ने फ्री में पिया नारियल पानी और उल्टे मांगे महीना, पुलिसिया टैक्स का ₹.नहीं देने पर थाने में ले जाकर की धुनाई...

कानपुर, ब्यूरो। कानपुर में पुलिस की दादागिरी का मामला सामने आया है. पुलिसकर्मियों के फ्री में नारियल पानी पीने और फिर उल्टा दुकानदार से पैसे मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना के दौरान दुकानदार के द्वारा वीडियो बनाने पर पुलिसकर्मी आग बबूला हो गए और दुकानदार को पीट दिया। 

हालांकि, ये पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई. पीड़ित ने कमिश्नर के पास पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज कराई है. यह पूरा मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के पूजा ढावा के पास का है. डीसीपी ने मामले को गंभीरता से लेने के बाद जांच शुरू कर दी है।

दो महीने से पी रहे नारियल पानी

पीड़ित चंद्र कुमार प्रजापति ने बताया कि पीआरबी में तैनात पुलिसकर्मी सौरभ अक्सर उसके नारियल पानी के ठेले पर आते थे, उससे फ्री में नारियल पानी पीते थे. ये सिलसिला करीब दो महीने से ऐसे ही चल रहा था. ये आते थे नारियल पानी पीते और पैसे दिए बगैर चले जाते. पैसे मांगने पर पुलिसकर्मी उसकी दुकान हटवाने की धमकी देते थे. इससे दुकानदार डर गया, लेकिन हाल ही में जब पीआरबी में सिपाहियों ने उससे महीने के पैसे (वसूली) मांगे तो उसने साफ मना कर दिया।

कैसे घटी घटना?

बीते दिन जब पुलिस वालों ने दुकानदार से पैसे मांगे तो वह चोरी से वीडियो बनाने लगा. यह देखकर पुलिस वाले गुस्सा गए और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. वे पीड़ित को थाने में बने आवास में ले गए और उसके मोबाइल में बने वीडियो को जबरदस्ती डिलीट कराया. उन्होंने जबरन वीडियो बनवाया कि न कभी फ्री में पीड़ित की दुकान से नारियल पानी पिया है और ना ही उन्होंने उससे कोई रुपए की मांग की है।

पीड़ित ने बताया कि इस दौरान पुलिसवालों ने उसे धमकाया कि उसने कहीं अगर शिकायत करने की कोशिश की तो उसका दुकान लगाना मुश्किल हो जाएगा. उनका क्या होगा बहुत से बहुत ट्रांसफर हो जाएगा।

इसके बाद पीड़ित ने वापस आकर मीडिया के लोगों से पूरी घटना बताई और मामले की शिकायत डीसीपी ऑफिस में की. पूरे मामले में सहायक पुलिस आयुक्त शिखर ने जांच शुरू कर दी है. सहायक पुलिस आयुक्त शिखर ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है, तथ्य सामने आने के बाद उचित कानूनी और विभागीय कार्रवाई की जाएगी।