Headlines
Loading...
बीएचयू में बढ़ेगा इस प्लान से वोट की प्रतिशत, बीजेपी के दिग्गज नेता भी कर रहे हैं लोगों से कर रहे है, ख़ास अपील...

बीएचयू में बढ़ेगा इस प्लान से वोट की प्रतिशत, बीजेपी के दिग्गज नेता भी कर रहे हैं लोगों से कर रहे है, ख़ास अपील...

Lok Sabha Election 2024: वाराणसी में इस बार सभी दलों के नेताओं ने लोगों से बढ़- चढ़ कर वोटिंग में भागीदार होने के लिए अपील की है। सबसे बड़ी चुनौती इस बार प्रचंड गर्मी और धूप का असर भी देखा जा रहा है। इसको देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला प्रशासन और राजनीतिक दल के नेता लोगों से 1 जून को वोटिंग करने के लिए खास अपील करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच पिछले चुनाव के आंकड़ों के आधार पर देश की प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में से एक BHU में शत प्रतिशत मतदान के लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी के दिशा निर्देश पर काम किया जा रहा है।

पिछले वर्षों के विधानसभा और लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद वाराणसी की एक अलग पहचान के रूप में जाने जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कर्मचारी प्रोफेसर व अन्य स्थानीय लोगों की वोटिंग प्रतिशत कम देखी गई। जिसके बाद सीधे तौर पर सवाल उठा की सबसे बड़ा बुद्धिजीवी वर्ग आखिर क्यों मतदान से पीछे रहता है। अब इसको लेकर बीजेपी द्वारा काशी हिंदू विश्वविद्यालय से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बैठक आयोजित की है। यह बैठक प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव संचालक जगदीश भाई पटेल के नेतृत्व में किया गया।

कार्यक्रम का उद्देश्य BHU में मतदान प्रतिशत को बढ़ावा देना

जगदीश भाई पटेल ने कहा कि हम अपने आसपास और संपर्क के लोगों से जाकर सीधा मतदान करने के लिए अपील करें। इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से रमेश कुमार भी मौजूद रहे। जिन्होंने बैठक में लोगों से अपील करते हुए कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि मतदान करने के लिए अपने घरों से निकले। आवश्यकता है कि मजबूत सरकार चुनने के लिए हम पहले मतदान करेंगे फिर जलपान करेंगे। इस कार्यक्रम का एकमात्र उद्देश्य वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय में मतदान प्रतिशत को बढ़ावा देना है।

उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से ऐतिहासिक जीत हासिल करने जा रहे हैं। लेकिन हम सभी भाजपा नेता इस बात के लिए भी विशेष प्रयास कर रहे हैं कि वाराणसी में अच्छी संख्या में मतदान हो, प्रचंड गर्मी का भी असर है। इसलिए लोग सुबह ही अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग करें .वैसे 1 जून को यह देखना दिलचस्प होगा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय सहित पूरे वाराणसी जनपद से कितने प्रतिशत वोटिंग होती है।