Headlines
Loading...
अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार मार्केट में चमक, ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भी तेजी, अपार्टमेंटों में फ्लैट, प्लाटों की बढ़ी बुकिंग...

अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार मार्केट में चमक, ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भी तेजी, अपार्टमेंटों में फ्लैट, प्लाटों की बढ़ी बुकिंग...

वाराणसी, ब्यूरो। अक्षय तृतीया पर आकर्षक छूट और ऑफर से बाजार गुलजार है,सराफा, ऑटोमोबाइल्स और रियल इस्टेट में तेजी से बुकिंग चल रही है। एडवांस बुकिंग से सराफा बाजार दमक उठा है। वहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर ने भी रफ्तार पकड़ ली है।

बहुमंजिला इमारतों में फ्लैट और हाईवे, रिंग रोड किनारे प्लॉट की एडवांस बुकिंग चल रही है। 10 मई को अक्षय तृतीया पर शहर में 300 कार और एक हजार दुपहिया वाहनों की बिक्री होगी। वहीं, 200 फ्लैट बिक जाएंगे। 500 करोड़ से अधिक सराफा और हीरा आभूषण की खरीदारी का अनुमान है।

कारोबारियों के अनुसार अक्षय तृतीया पर सोने के आभूषण की बिक्री सबसे अधिक होती है। सोने का दाम कम होने से आभूषण की बिक्री बढ़ गई है। लोगों का मानना है कि मई और जून माह में वैवाहिक लग्न नहीं है लेकिन जुलाई में लग्न शुरू हुआ तो सोने का दाम और बढ़ सकता है।


वाराणसी ऑटो मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अनुसार पिछली बार की तुलना में इस साल वाहनों की बिक्री में 20 फीसदी का इजाफा दिख रहा है। शहर के 12 शोरूम से लगभग 300 कार की बिक्री होगी। इसमें इलेक्ट्रिक और सीएनजी के अलावा हाईब्रिड कार की बिक्री अधिक है। छोटी गाड़ियों के साथ ही एसएयूवी भी 100 के करीब बिक जाएंगी। वहीं, शहर के 15 शोरूमों से लगभग 1000 दुपहिया वाहन की बिक्री होगी।

200 करोड़ का होगा रियल इस्टेट का कारोबार

क्रेडाई पूर्वांचल के संरक्षक अनुज डिडवानिया ने बताया कि अक्षय तृतीया पर लगभग 200 करोड़ का रियल इस्टेट में कारोबार होगा। 200 के आसपास फ्लैट की बिक्री होगी। 45 से 65 लाख सेग्मेंट में फ्लैट की बिक्री अधिक है। हरहुआ रिंग रोड किनारे, बाबतपुर एयरपोर्ट रोड, शिवपुर, रामनगर और सारनाथ क्षेत्रों में लोग फ्लैट और प्लाट की बुकिंग करवा रहे हैं।


मार्केट में सोने के आभूषण की खरीदारी पर लोगों का अधिक जोर है। ऑफर और छूट का लाभ लोग उठा रहे हैं। भीड़ से बचने के लिए एडवांस बुकिंग चल रही है।

 - मयंक अग्रवाल, केएसकेके

पिछली बार से अच्छा बाजार चल रहा है। नई डिजाइन और पारंपरिक आभूषणों की मांग ज्यादा है। ऑफर और छूट भी ग्राहकों को दिया जा रहा है

 - राहुल बरनवाल, अधिष्ठाता, धनश्री ज्वेलर्स

इस समय ग्राहक अपने मनपसंद आभूषण को पसंद कर उसे बुक करा रहे हैं। डिलिवरी अक्षय तृतीया के दिन लेंगे। सोने के आभूषणों की बिक्री ज्यादा है।
 - नमन लोहिया, अधिष्ठाता, सुमंगलम ज्वेलर्स

छोटे कार की बिक्री पिछली बार से ज्यादा है। शोरूम पर बुकिंग और डिलिवरी अक्षय तृतीया के दिन ज्यादा होगी। 
- राजीव गुप्ता, सीईओ, एजीआर ऑटोमोबाइल्स

पिछली बार से 20 फीसदी वाहनों की बिक्री में इजाफा हुआ है। वाहनों की बुकिंग और इंक्वायरी ज्यादा हो रही है। गाड़ियों पर कंपनियों की ओर से छूट भी मिल रही है। 
- रवीश गुप्ता, अधिष्ठाता, गणपति होंडा

अक्षय तृतीया का अच्छा माहौल ऑटो मोबाइल्स सेक्टर पर पड़ा है। दुपहिया वाहनों की बुकिंग रोजाना हो रही है। डिलिवरी अक्षय तृतीया वाले दिन अधिक है। 
- यूआर सिंह, अधिष्ठाता, उदय बाजाज

45 से 65 लाख के बीच टू-बीएचके फ्लैट की मांग लगभग 70 प्रतिशत तक है। अन्य 30 प्रतिशत में अन्य फ्लैट है। हरहुआ रिंग रोड के किनारे फ्लैट लेने वालों की संख्या अधिक है।
 - गोपाल सिंह, एमडी, एसएसबी ग्रुप