Headlines
Loading...
नया कप्तान, धाकड़ लाइनअप, फिर भी IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस...

नया कप्तान, धाकड़ लाइनअप, फिर भी IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस...

Mumbai Indians Playoff Chances: आईपीएल 2024 अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ा रहा है। सभी टीमों के बीच प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जंग जारी है। लेकिन इस सीजन में सबसे पहले बाहर होने वाली टीम मुंबई इंडियंस है।

सनराइजर्स हैदराबाद की लखनऊ सुपर जायंट्स पर 10 विकेटों की जीत के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हो गई है। MI ने अब तक केवल 4 मैच जीते हैं। मुंबई इंडियंस की बात करें तो आईपीएल 2024 में 8 हार और 4 जीत के साथ 8 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में नौवें पायदान पर है। 

अब अगर मुंबई इंडियंस अपने आखिरी दो मैच जीतता है तो वह अधिकतम 12 अंको तक पहुंचेगा। 14 मई को डीसी और एलएसजी का आमना-सामना होने पर दोनों में से एक को 14 अंक मिलेंगे। इसका मतलब यह है कि MI प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कट-ऑफ में भी जगह नहीं बना पाएगी।

मुंबई इंडियंस पूरा सीजन अपना बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन नहीं ढूंढ पाई , जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या की कपतानी की भी खूब आलोचना हो रही है। मैच के दौरान गेंदबाजी परिवर्तन में बदलाव को लेकर हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। अब MI का अगला मैच पहले ईडन गार्डन्स में केकेआर के साथ है, जो कि शानदार फॉर्म में है और टेबल में टॉप पर है। उसके बाद उन्हें एलएसजी से भिड़ना है।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया है, इसलिए टीम के बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट अच्छा है, लेकिन रनों के औसत के मामले में फिसड्डी साबित हुए हैं। खुद हार्दिक पांड्या का औसत महज 19.8 का है और उन्होंने 12 मैचों में 198 रन बनाए हैं। दूसरी और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी भी चिंता का विषय रही है।

गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहा है। जसप्रीत बुमराह के पास 18 विकेट (पर्पल कैप धारक) हैं, उनके बाद कप्तान हार्दिक हैं, जिन्होंने 11 विकेट हासिल किए हैं। जहां तक स्पिनरों की बात है तो पीयूष चावला, श्रेयस गोपाल और मोहम्मद नबी ने मिलकर ही कुल 13 विकेट लिए हैं।