Headlines
Loading...
Lok Sabha Elections 2024: फाइनल वॉर से पहले वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानें , क्या? करने वाले हैं वहां...

Lok Sabha Elections 2024: फाइनल वॉर से पहले वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानें , क्या? करने वाले हैं वहां...


Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के मतदान से पहले वाराणसी से बड़ी खबर सामने आ रही है। अभी तक दूसरे उम्मीदवारों के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में रैली, जनसभा और रोड शो कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपनी सीट पर जीत के लिए प्लान बनाने में जुट गए हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कल रात (29 मई 2024) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस में रुक कर वहां की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी लगातार तीसरी बार इस लोकसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं। बीजेपी ने उनकी प्रचंड जीत के लिए पूरी ताकत लगा दी है। राजनीतिक एक्सपर्ट यहां एकतरफा मुकाबला बता रहे हैं, लेकिन बीजेपी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

1 जून को है इस सीट पर वोटिंग

बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण के तहत 1 जून 2024 को मतदान होना है। इस सीट पर बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी मैदान में हैं तो वहीं दूसरी तरफ I.N.D.I.A गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के अजय राय यहां से ताल ठोक रहे हैं। वह इस सीट पर इससे पहले भी तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं और तीनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। तीनों हार में वह तीसरे नंबर पर रहे थे, लेकिन इस बार सपा से गठबंधन की वजह से उनका वोट प्रतिशत बढ़ सकता है। दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी इस सीट पर 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ खुद संभाल रहे मोर्चा

वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। वह लगातार यहां जनसभाएं और रैली कर रहे हैं। सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, दयाशंकर सिंह, एके शर्मा और यूपी सरकार के अन्य मंत्री भी पीएम मोदी के लिए गली-गली घूमकर वोट मांग रहे हैं। यही नहीं, बीजेपी के कई सीनियर लीडर और केंद्रीय मंत्री भी यहां डेरा जमाए हुए हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, एस. जयशंकर, स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज नेता वाराणसी की सड़कों पर पीएम मोदी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।