Headlines
Loading...
Piyush Goel in Varanasi :: एनडीए बढ़ रही 400 सीटों के आंकड़े की ओर, भाजपा यूपी में और आगे बढ़ेगी, पीयूष गोयल का बयान...

Piyush Goel in Varanasi :: एनडीए बढ़ रही 400 सीटों के आंकड़े की ओर, भाजपा यूपी में और आगे बढ़ेगी, पीयूष गोयल का बयान...

वाराणसी, ब्यूरो। लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण अभी बाकी है और सभी पार्टियां अपना जोर-शोर के साथ प्रचार कर रही है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी बनारस में हैं और पार्टी का प्रचार कार्य कर रहे हैं।1 जून को अंतिम चरण के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा किए जा रहे जोरदार प्रचार के बीच वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि एनडीए 2024 के चुनावों में 400 सीटों के आंकड़े को पार करने के लक्ष्य के करीब है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे, वहीं पार्टी 2019 के मुकाबले यूपी में अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, "पूरे देश में भाजपा और एनडीए के पक्ष में माहौल है और मोदी सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है।" उपभोक्ता मामले और कपड़ा मंत्री गोयल पिछले दो दिनों से शहर में उद्यमियों और व्यापारियों से मिल रहे हैं। 

1 जून को पूर्वांचल में चुनाव होने हैं, इसलिए पार्टी ने वाराणसी में खास क्षेत्रों को साधने के लिए प्रमुख नेताओं को लगाया है। गृह मंत्री अमित शाह पूरी चुनावी प्रक्रिया का संचालन कर रहे हैं, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा वाराणसी में आते-जाते रहते हैं और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए पवित्र शहर आ रही हैं।

सच तो यह है कि प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी से आसानी से जीतने की उम्मीद है, लेकिन अभी फोकस सिर्फ जीत के वोट मार्जिन पर है। शहर में भाजपा की सुचारू चुनावी मशीनरी साफ दिखाई दे रही है, जिसमें प्रमुख मंत्री और नेता उल्लेखनीय दक्षता के साथ खास क्षेत्रों को लक्षित कर रहे हैं। जनता भी तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में है, क्योंकि पिछले एक दशक में शहर में शानदार सड़कें और हर स्तर पर आर्थिक विकास के साथ नाटकीय रूप से सुधार हुआ है।

मंत्री गोयल ने कहा कि शहर का कारोबारी समुदाय जीएसटी और केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान से बहुत खुश है। मुंबई उत्तर से अपने चुनाव और महाराष्ट्र में एनडीए के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें अपने गृह राज्य में एनडीए के अच्छे प्रदर्शन को लेकर पूरा भरोसा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने प्रदर्शन को इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश करेगी कि जनता नतीजों पर हैरान रह जाएगी।

हालांकि भाजपा का कोई भी नेता आपको एनडीए के अंतिम प्रदर्शन के बारे में नहीं बताएगा, लेकिन यह स्पष्ट है कि वे सभी आश्वस्त हैं कि भाजपा पिछली बार की तुलना में कम से कम दो सीटें अधिक जोड़ेगी, जिसमें उत्तर प्रदेश भाजपा की झोली में लगभग 70 सीटें डालेगा। मंत्री गोयल ने संख्या में जाने से इनकार कर दिया और स्पष्ट किया कि एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा।

विशिष्ट मुद्दों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत 4 जुलाई के बाद नई सरकार बनने के बाद ही ब्रिटेन के साथ एफटीए पर बातचीत करेगा। उन्होंने कहा कि कनाडा के साथ एफटीए तब तक अटका हुआ है जब तक जस्टिन ट्रूडो सरकार बातचीत के लिए अनुकूल माहौल नहीं बना देती।

उन्होंने कहा, "भारत अपने हितों के आधार पर अन्य देशों के साथ एफटीए करेगा और किसी भी तरह की रियायत देने के लिए मजबूर नहीं होगा।" अंतिम चरण के खामोश होने में केवल दो दिन बचे हैं, भाजपा नेतृत्व को तीसरी बार पीएम मोदी के पक्ष में मजबूत अंडरकरंट होने का भरोसा है।