Headlines
Loading...
गले में अंगवस्‍त्र, हाथ में आरती की थाल और महादेव का नाम ...दशाश्वमेध घाट पर PM का गंगा पूजन, देखें तस्वीरों में...

गले में अंगवस्‍त्र, हाथ में आरती की थाल और महादेव का नाम ...दशाश्वमेध घाट पर PM का गंगा पूजन, देखें तस्वीरों में...

Ganga Saptami PM Nomination: गंगा सप्तमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री ने अपनी मां गंगे का पूजन अर्चन किया। 

पीएम मोदी नॉमिनेशन से पहले तय शेड्यूल के मुताबिक दशाश्वमेध घाट पर पहुंचे। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सदस्य पंडित वेंकटरमन घनपाठी ने अंगवस्त्र पहना स्वागत किया। इस दौरान 5 पंडित पूजन के लिए मौजूद रहे। उन्होंने नाग आरती की।

पीएम सुबह 9.30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचे। पूजन के बाद क्रूज पर सवार होकर नमो घाट की ओर बढ़े। नमो घाट से काशी के कोतवाल कालभैरव मंदिर पहुंच उनका आशीर्वाद लिया।

नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचें और नामांकन दाखिल किया।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मलदहिया में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

नामांकन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने BHU से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

गंगा सप्तमी के दिन किया नॉमिनेशन

14 मई शास्त्रानुसार काफी पवित्र तिथि है। गंगा की उत्पत्ति तिथि है। वैशाख शुक्ल सप्तमी बेहद पुण्यकारी मानी जाती है। इस बार नक्षत्रराज पुष्य के साथ सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग का संयोग भी बन रहा है। ज्योतिर्विदों के अनुसार दोनों ही योग कार्य सिद्धि के लिए शुभ माने जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए काशी से तीसरी बार पर्चा भरा। संपूर्ण शास्त्रीय विधान का ध्यान रखा। पर्चा दाखिला के लिए चुनी गई तिथि वैशाख शुक्ल सप्तमी है।

एक्स पर व्यक्त किए भाव

पीएम ने नामांकन यात्रा पर निकलने से पहले एक्स पर लिखा-अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता! आगे 6 मिनट 25 सेंकड ने संदेश में कहा है- आज 10 साल के बाद पूरे भावुकता से कह सकता हूं, मां गंगा ने मुझे गोद लिया है...10 साल बीत गए अब मैं बोलता हूं मेरी काशी, एक मां बेटे का वो रिश्ता मैं मेरी काशी के साथ...लोकतंत्र है लोगों से आशीर्वाद से मांगेंगे...रिश्ता जन प्रतिनिधि वाला नहीं है...ये किसी और ही अनुभूति का है।

उन्होंने रोड शो के बाद कहा था- बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन!