Headlines
Loading...
"सूर्या-जडेजा और दुबे तो भारत को ले डूबे", 119 पर ऑलआउट होने पर गेंदबाजों ने दिखाई अपनी करिश्माई प्रदर्शन, तीनों प्लेयर है टीम पे बोझ...

"सूर्या-जडेजा और दुबे तो भारत को ले डूबे", 119 पर ऑलआउट होने पर गेंदबाजों ने दिखाई अपनी करिश्माई प्रदर्शन, तीनों प्लेयर है टीम पे बोझ...

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुकाबला में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर महफ़िल लूट ली। जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे, तो वहीं ऋषभ पंत टीम के संकटमोचक बनकर उभरे। 

आखिर दर्शकों और प्रशंसकों को यह समझ में नहीं आता कि रोहित शर्मा किस बिना पर इन तीनों खिलाड़ियों पर मेहरबान हैं जो बार-बार खराब खेलने के बावजूद इनको अपनी टीम में शामिल करते हैं। 

तो वहीं ऋषभ पंत ने अपनी पारी में उन्होंने कई ऐसे शॉट्स लगाए जिससे भारतीय फैंस की धड़कनें बढ़ गईं। ऐसे में फैंस उनकी खूब खिल्ली उड़ाई। दूसरी ओर, टीम इंडिया की बुरी हालत देख टीम इंडिया के समर्थकों को अभिषेक शर्मा, रियान पराग, जायसवाल, श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह की याद आ गई। 
आखिर भारत में आईपीएल के दरमियान प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं होने के बावजूद टीम मैनेजमेंट क्यों नहीं इन खिलाड़ियों को मौका देता है। वही घिसे पिटे सूर्य कुमार, रविंद्र जडेजा,और शिवम दुबे जिनका स्कूली स्तर से भी बद्तर प्रदर्शन जारी है।

भारत ने बनाए 119 रन

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुकाबला खेला गया, जिसका गवाह न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बना।

टॉस जीतकर बाबर आजम ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जिसके बाद टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।
हालांकि, गिरते-पड़ते भारत ने ऑलआउट होकर स्कोरबोर्ड पर 119 रन लगा दिए। ऋषभ पंत की जुझारू पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह स्कोर हासिल किया।

उन्होंने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, जो कि भारत का सर्वोच्च स्कोर रहा। रोहित शर्मा ने 13 रन और अक्षर पटेल ने 20 रन का योगदान दिया।

ऐसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन

अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा नहीं छू सका। विराट कोहली और शिवम दुबे क्रमशः 4 रन और 3 रन बनाकर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज 7-7 रन बनाने में सफल रहे। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले लौट गए।

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट झटकी। मोहम्मद आमिर ने दो सफलता हासिल की, जबकि शाहीन अफरीदी ने एक विकेट निकाली।