Headlines
Loading...
आज की ताजा खबर, हिंदी न्यूज़ 18 जून 2024 और बड़ी खबरें LIVE: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी, पीएम मोदी आज आएंगे काशी...

आज की ताजा खबर, हिंदी न्यूज़ 18 जून 2024 और बड़ी खबरें LIVE: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी, पीएम मोदी आज आएंगे काशी...

आज की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar) हिंदी न्यूज़ 18 जून 2024 और बड़ी खबरें LIVE: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी है। यहां गर्मी के कारण उमस से लोग परेशान हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। तो वहीं वाराणसी में शाम को देखते देखते अचानक ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिला। शाम होते ही पुरवा हवा चलने से लोगों को रातभर गर्मी और उमस से राहत महसूस हुई। 

तो वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड और बिहार में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से काफी ऊपर (5.1 डिग्री सेल्सियस या अधिक) रहा। 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी का दौरा करेंगे। तीसरी बार पीएम की कुर्सी संंभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला वाराणसी का दौरा होगा। पीएम मोदी आज यहां किसान सम्मेलन में भाग लेंगे और पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी आज शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे और रात्रि में बरेका गेस्ट हाउस में प्रवास करेंगे। साथ ही किसान सम्मेलन में भाग लेने के बाद काशी विश्वनाथ दर्शन व बाबा काल भैरव का दर्शन भी करेंगे और रात्रि गंगा आरती भी देखेंगे। बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के दौरान प्रबुद्ध जनों से और पार्टी कार्यकर्ताओं प्रमुख से मीटिंग भी करेंगे। 

वहीं, असम में बाढ़ की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। आपदा प्रबंधन कार्यालय के अनुसार, बाढ़ के कारण राज्य में करीब एक लाख लोग प्रभावित हुए हैं। 

वहीं, कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में रेलवे बोर्ड ने कहा है कि मालगाड़ी के चालक को सभी लाल सिग्नल पार करने की अनुमति थी, क्योंकि स्वचालित सिग्नलिंग प्रणाली में खराबी थी। फिर भी ट्रेन की गति इस तरह की स्थिति के लिए निर्धारित स्वीकार्य सीमा से अधिक थी।