Headlines
Loading...
टी20 विश्वकप :: नामीबिया के खिलाफ दिखा ट्रेविस हेड का तूफान, जीत की हैट्रिक से AUS का सुपर-8 में पक्की हुई जगह...

टी20 विश्वकप :: नामीबिया के खिलाफ दिखा ट्रेविस हेड का तूफान, जीत की हैट्रिक से AUS का सुपर-8 में पक्की हुई जगह...

AUS vs NAM: टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया को हारकर ऑस्ट्रेलिया ने जीत की हैट्रिक लगाई है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2024 में सुपर-8 में अपनी जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 9 विकेट से हराया है। नामीबिया के खिलाफ ट्रेविस हेड एक बार फिर से आईपीएल वाले तूफानी मोड में नजर आए। ट्रेविस हेड ने नाबाद रहते हुए 17 गेंदों पर 34 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा।

हेड ने लगाया हैट्रिक चौका

पहले बैटिंग करते हुए नामीबिया की टीम 72 रनों पर आउट हो गई। फिर ऑस्ट्रेलिया ने छठे ही ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 86 गेंद बाकी रहते मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीता। 73 रनों के लक्ष्य को जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले ओवर में धीमी बैटिंग की। इस ओवर में ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने 7 रन बनाए। दूसरे ओवर की पहली तीन गेंदों पर 14 रन बनाने के बाद वॉर्नर चौथी गेंद पर डेविस विसे का शिकार हो गए। फिर क्रीज पर मिचेल मार्श उतरे। वहां हेड ने तीसरे ओवर में लगातार तीन गेंद पर 14 रन बटोरे। हेड यहीं नहीं रुके। उन्होंने 5वें ओवर में भी हैट्रिक चौका मारा। छठे ओवर की पहली तीन गेंद पर ही 14 रन बनाकर मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

एडम जंपा का दिखा शिकंजा
 

नामीबिया के खिलाफ हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा और आसानी से जीत अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम पर ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने फंदा कस दिया। उन्होंने एक के बाद एक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 12 रन ही दिए। इससे पहले जोश हेजलवुड और कमिंस ने नामीबिया के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने का काम किया। गेरहार्ड इरासमस ने कुछ हद तक कंगारुओं का मुकाबला जरूर किया, लेकिन 36 रन बनाकर वह भी मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। स्टोइनिस ने दो विकेट लिए। जबरदस्त गेंदबाजी के आगे नामीबिया की टीम 17 ओवर में 72 रन पर सिमट गई।

अपने ग्रुप में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में है। इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया के अलावा, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान की टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच जीतकर 6 पॉइंट के साथ ग्रुप में पहले नंबर पर है। स्कॉटलैंड के 5 अंक है और वह दूसरे नंबर पर है। इसके बाद नामीबिया (2), इंग्लैंड (1) और ओमान (0) क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर हैं।