Headlines
Loading...
न्यूजीलैंड ने दो हार के बाद जीत के साथ खोला खाता, युगांडा की टीम को 9 विकेट से हराया...

न्यूजीलैंड ने दो हार के बाद जीत के साथ खोला खाता, युगांडा की टीम को 9 विकेट से हराया...

खेल न्यूज, ब्यूरो :: न्यूजीलैंड और युंगाडा के बीच टी20 विश्व कप 2024 का 32वां मैच खेला गया। जिसमें न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीत के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए युंगाडा की टीम केवल 18.4 ओवरों में ही 40 रन पर ही ढेर हो गई। युंगाडा की तरफ से केवल केनेथ वैसवा ने सबसे ज्यादा 11 रन बनाए। इनके आलावा युंगाडा का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच पाने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड के तरफ से टिम साउथी ने मात्र 4 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया 

गेंदबाजों ने किया कमाल

पहले दो मुकाबले में हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए तीसरा मुकाबला काफी अहम था। वैसे ये मुकाबला काफी कमजोर टीम के खिलाफ था जिसकी वजह से उसके जितने की उम्मीद काफी ज्यादा थी। न्यूजीलैंड के तरफ से तेज गेंदबाज साउथी ने चार रन देकर तीन विकेट लिए। तो वही उनके अलावा तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट (2/7), स्पिनर मिशेल सेंटनर (2/8) और रचिन रवींद्र (2/9) ने दो-दो विकेट लिए। युगांडा की टीम एक समय टी20 विश्व कप में सबसे न्यूनतम स्कोर पर आउट होने के कगार पर थी।

युगांडा ने पिछले सप्ताह ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 39 रन बनाए थे जो टी20 विश्व कप में किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। इससे उसके और बड़ी टीमों के बीच के अंतर का पता चलता है। न्यूजीलैंड की टीम ने रनों का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बनाकर जीत हासिल की। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 15 गेंद पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहली जीत के बाद क्या बोले टिम साउथी

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए सुपर 8 में पहुंचना मुश्किल हो गया था। आखिर में तीसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिली है। जिसके बाद साउथी बोले की यह वास्तव में शानदार प्रदर्शन था और जीत दर्ज करके अच्छा लग रहा है।

टूर्नामेंट से बाहर होना बेहद निराशाजनक है। हमारी टीम काफी अनुभवी है लेकिन पहले दो मैच में हम अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए। पिछले 10 वर्षों में हमारा विश्व कप में शानदार रिकार्ड रहा है जो अब खत्म हो गया है।