Headlines
Loading...
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 21 जून, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार...

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 21 जून, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार...

नईदिल्ली, ब्यूरो। 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में योग किया। इस अवसर पर पीएम ने कहा कि दुनियाभर में योग के प्रति बढ़ी जागरूकता बढ़ी है। योग दिवस के अवसर पर दिग्गज नेताओं ने अलग-अलग शहरों में योगासन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज जेल से बाहर आ सकते हैं। गुरुवार को ही उन्हें शराब घोटाले में जमानत मिली थी। NEET पेपरलीक मामले में बिहार की ईओयू अब तेजस्वी यादव के पीएस से पूछताछ करेगी। टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान को हराकर भारत ने सेमीफाइल की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा लिए हैं। 

पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें-

International Yoga Day 2024 Live: 'नई योग इकोनॉमी को बढ़ते देख रही दुनिया', Yoga Day पर श्रीनगर में बोले PM मोदी

पूरा विश्व आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री मोदी इस समय श्रीनगर में हैं. योग दिवस के अवसर पर उन्होंने देश-दुनिया को संबोधित किया. इसके बाद वह श्रीनगर में सामूहिक योग कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री भी आज देश के अलग-अलग हिस्सों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मथुरा और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में योग कर रहे हैं।

NEET पेपर लीक मामला: तेजस्वी के PS से पूछताछ करेगी EOU, जांच एजेंसी के तौर-तरीके से राज्य सरकार नाराज
NEET पेपर लीक मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम यादव की भूमिका पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. NEET एग्जाम से एक दिन पहले पटना के जिस सरकारी गेस्ट हाउस में गड़बड़ी करने वाला गैंग और परीक्षार्थी ठहरे हुए थे, उसे तेजस्वी यादव के निजी सचिव (PS) प्रीतम ने बुक करवाया था. अब जांच एजेंसी आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) प्रीतम कुमार से पूछताछ करने जा रही है।

सूर्यकुमार यादव की आंधी, जसप्रीत बुमराह का कहर... अफगानिस्तान को रौंदकर सुपर-8 में भारत का सुपरहिट आगाज 
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया है. वेस्टइंडीज में खेले जा रहे सुपर-8 में गुरुवार (20 जून) को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 47 रनों से जीत लिया.सुपर-8 राउंड में दोनों टीमों का यह अपना पहला मुकाबला था. अब भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला एंटीगुआ में खेला जाएगा. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर हुआ।

एक लाख का पर्सनल बॉन्ड, गवाहों से नहीं करेंगे संपर्क... CM केजरीवाल को इन शर्तों पर मिली जमानत, आज आएंगे जेल से बाहर
दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है. हालांकि, ईडी ने केजरीवाल की जमानत का विरोध करते हुए 48 घंटे का वक्त मांगा था. ईडी की इस दलील को कोर्ट ने खारिज कर दिया. बताया जा रहा है कि केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि उनके पास अरविंद केजरीवाल द्वारा शराब नीति मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का सबूत है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया कि शराब विक्रेताओं से मिलने वाली रिश्वत का इस्तेमाल गोवा में आप के चुनाव अभियान में किया था।

चीन में भगदड़... इस साल देश छोड़कर भागने वाले हैं 15200 अमीर, दुश्मन देश ठिकाना!
करीब दो दशक तक ग्लोबल इकोनॉमी का इंजन बने रहे चीन में अब हालात तेजी से बदल रहे हैं. चीन की इकोनॉमी कई मोर्चों पर संघर्ष करने को मजबूर है और फिच ने भी आशंका जताई है कि अगले साल ग्लोबल इकोनॉमी की रफ्तार घटाने में अमेरिका और चीन का सबसे बड़ा हाथ रहेगा. यानी आने वाले समय में भी चीन में स्थितियां बदलने के आसार नहीं हैं।