Headlines
Loading...
Andhra Pradesh CM Oath: चंद्रबाबू नायडू ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी ने गले लगाकर उन्हें दी बधाई, देखिए...

Andhra Pradesh CM Oath: चंद्रबाबू नायडू ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी ने गले लगाकर उन्हें दी बधाई, देखिए...

"केसरी न्यूज एजेंसी", विजयवाड़ा , ब्यूरो।
(N Chandrababu Naidu Swearing In Ceremony)। टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजयवाड़ा में हुए आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने गले लगाकर नायडू को बधाई दी। विधानसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में एनडीए ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है, जिसमें भाजपा के साथ ही पवन कल्याण की पार्टी जन सेना भी शामिल है।

N Chandrababu Naidu Swearing In Ceremony LIVE Updates

चंद्रबाबू नायडू के बाद जन सेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण ने पद तथा गोपनीयता की शपथ ली। तीसरे नंबर पर चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद नारा लोकेश ने पीएम के पैर छूने की कोशिश की, लेकिन मोदी ने रोक लिया।

विजयवाड़ा में टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हस्तियां।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम विजयवाड़ा के बाहरी इलाके में गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा और एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हुए।

शपथ ग्रहण में ये हस्तियां रहीं मौजूद

केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल और चिराग पासवान ।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ।

इससे पहले मंगलवार को आंध्र प्रदेश में एनडीए विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें चंद्रबाबू ने विधायक दल के नेता चुना गया। पवन कल्याण को डिप्टी सीएम बनाए की अटकले हैं।

टीडीपी महासचिव और नायडू के बेटे नारा लोकेश तथा जनसेना के नेता एन मनोहर को भी मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है।

इससे पहले मुख्य सचिव नीरभ कुमार प्रसाद ने जानकारी दी कि, पीएम मोदी बुधवार सुबह 8.20 बजे दिल्ली से गन्नावरम हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए और 10.40 बजे तक पहुंचें। कार्यक्रम के अनुसार, 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होने वाले शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री के दोपहर 12.40 बजे हवाई अड्डे लौटने और 12.45 बजे भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरने के लिए रवाना हो गए है।