Headlines
Loading...
BAN vs NED: मैन ऑफ द मैच "शाकिब अल हसन" ने इन दो खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश की जीत का श्रेय...

BAN vs NED: मैन ऑफ द मैच "शाकिब अल हसन" ने इन दो खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश की जीत का श्रेय...

किंग्सटाउन (सेंट विंसेंट): अनुभवी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 विश्व कप के ग्रुप डी मैच में गुरुवार को नीदरलैंड पर बांग्लादेश की 25 रन की जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया जिससे टीम की सुपर आठ में जगह बनाने की संभावनाएं मजबूत हो गई हैं। बांग्लादेश के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने रिशाद हुसैन (33 रन पर तीन विकेट) और तास्किन अहमद (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी।

134 रन बना सकी नीदरलैंड की टीम

नीदरलैंड की ओर से साइब्रांड एंगलब्रेट ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि विक्रमजीत सिंह (26) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। मुस्ताफिजुर रहमान (12 रन पर एक विकेट), महमूदुल्लाह (छह रन पर एक विकेट) और तंजीम हसन साकिब (23 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

बांग्लादेश ने इससे पहले मैन ऑफ द मैच शाकिब (नाबाद 64 रन, 46 गेंद, नौ चौके) के नाबाद अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन (35) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 48 और महमूदुल्लाह (25) के साथ पांचवें विकेट की 41 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 159 रन बनाए।

रिशाद हुसैन ने छीन लिया नीदरलैंड से मैच

शाकिब ने मैच के बाद कहा,'शीर्ष चार में से किसी एक का पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था। योगदान देकर खुशी हुई। शुरुआत में पिच कठिन थी, हमने अपना धैर्य बनाए रखा। यह चुनौतीपूर्ण स्कोर था, जीतने वाला नहीं, लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। रिशाद और मुस्ताफिजुर ने नीदरलैंड से मैच छीन लिया।'

पता नहीं था इस मैदान पर क्या होगा विनिंग स्कोर

शाकिब ने आगे कहा, पिछले चार-पांच वर्षों में यहां शायद ही कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया हो। इसलिए हमें नहीं पता था कि अच्छा स्कोर क्या होगा और हमें 14-15 ओवर तक विकेट बचाए रखने पड़े और फिर आगे बढ़ना पड़ा। विश्व कप के मैच में 160 रन हमेशा मुश्किल होते हैं। नीदरलैंड ने अपने मौके बनाए, अंतिम सात-आठ -8 ओवरों में इस मैदान पर 10 रन प्रति ओवर, जब हवा एक तरफ चल रही थी, बचाव करना मुश्किल हो गया। लेकिन गेंदबाजों को जीत का श्रेय जाता है।'