Headlines
Loading...
विपक्ष को हार का डर, जवाब क्या देंगे..? एग्जिट पोल से कांग्रेस ने किया किनारा, अमित शाह ने कसा तंज...

विपक्ष को हार का डर, जवाब क्या देंगे..? एग्जिट पोल से कांग्रेस ने किया किनारा, अमित शाह ने कसा तंज...

ब्यूरो, नई दिल्ली :: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर कटाक्ष किया, क्योंकि देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टी ने टेलीविजन चैनलों पर लोकसभा एग्जिट पोल की बहस का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।गृह मंत्री ने समाचार एजेंसी मीडिया से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस लंबे समय से इनकार की मुद्रा में है। पूरे चुनाव में वे प्रचार करते रहे कि उन्हें बहुमत मिलने वाला है, लेकिन वे स्थिति जानते हैं। आने वाले एग्जिट पोल में उनकी भारी हार होगी, इसलिए वे मीडिया का सामना नहीं कर सकते। इसलिए वे पूरे एग्जिट पोल का बहिष्कार कर रहे हैं।"

अमित शाह ने कहा कि, "एग्जिट पोल लंबे समय से होते आ रहे हैं, लेकिन इस बार हार के कारण वे नहीं जानते कि कैसे स्पष्टीकरण दिया जाए और इसीलिए वे बहिष्कार कर रहे हैं। जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली है, वे इनकार की मुद्रा में हैं।" अमित शाह की यह टिप्पणी कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की उस घोषणा के कुछ घंटों बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी ने टेलीविजन चैनलों पर किसी भी लोकसभा एग्जिट पोल की बहस में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। एक्स पर एक पोस्ट में खेड़ा ने यह भी कहा कि कांग्रेस TRP के लिए अटकलों और झगड़े में शामिल नहीं होना चाहती। बता दें कि, ये पहली बार है, जब कांग्रेस ने ऐसा फैसला लिया है, इससे पहले के सैकड़ों चुनावों में उसके प्रवक्ता एग्जिट पोल पर बहस करते रहे हैं। हो सकता है, आगे भी किसी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रवक्ता एग्जिट पोल पर बात करते मीडिया में दिख जाएं, लेकिन इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का फैसला न जाने का ही है। 

पवन खेड़ा ने एक्स पर साझा किए गए एक बयान में कहा, "परिणाम 4 जून को आएंगे। उससे पहले, हमें TRP के लिए अटकलों और झगड़े में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता।" खेड़ा ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एग्जिट पोल पर बहस में भाग नहीं लेगी। किसी भी बहस का उद्देश्य लोगों को सूचित करना होना चाहिए। हम 4 जून से बहस में खुशी-खुशी भाग लेंगे।" चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार, टेलीविजन चैनल और समाचार चैनल 1 जून को शाम 6.30 बजे के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े और उसके नतीजे प्रसारित कर सकेंगे।