Headlines
Loading...
'खाते में खटाखट एक लाख रुपये', महिलाओं का कांग्रेस से सवाल- वादा पूरा होगा या नहीं? बताएं

'खाते में खटाखट एक लाख रुपये', महिलाओं का कांग्रेस से सवाल- वादा पूरा होगा या नहीं? बताएं

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 खत्म हो चुके हैं। नतीजे घोषित हो गए और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ के लिए तैयार हैं। जनता ने तो अपना फैसला बता दिया।अब वह इंतजार में हैं, चुनाव में पार्टियों के किए गए चुनावी वादे पूरे करने का।

चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए सभी पार्टियों ने अलग-अलग वादे किए थे। कांग्रेस पार्टी का एक वादा काफी चर्चाओं में रहा था, वो था, सरकार बनने पर गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 और साल के एक लाख रुपये देने की गारंटी दी थी। अब चुनाव नतीजे पूरे होने के बाद लोग उम्मीद में हैं कि कांग्रेस अपने इस वादे को पूरा करेगी। 

चुनावी रैलियों के दौरान कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में घर-घर अपना गारंटी कार्ड बांटा था। अब चुनाव समाप्त होने पर महिलाओं को आस है कि कांग्रेस अपने इस चुनावी वादे को पूरा करेगी। 

इसी सिलसिले में चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद मुस्लिम महिलाओं लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पहुंच रही हैं और उसने इस वादे को लेकर सवाल कर रही हैं।

'भरोसे में कांग्रेस को वोट दिया…'

लखनऊ के सदर इलाके में सरीन बताती हैं कि उन्होंने बड़े भरोसे में कांग्रेस को वोट दिया है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो जो वादा किया है, वह पैसा देंगे। हमने फॉर्म भी जमा कर दिया है। अब देखते हैं आगे क्या होगा कांग्रेस कह रहे हैं वही जान सकते हैं क्या करेंगे। सब ने फॉर्म भरा है सबको उम्मीद है।

'कांग्रेस को बताना चाहिए कि…'

परवीन ने इस पर कहा कि फॉर्म बट रहे थे, तो हम लाए हैं। उम्मीद में भरकर दे दिया। उन्होंने कहा कि अभी कुछ कह नहीं सकते। यह पैसे मिलते तो जिंदगी में सहूलियत होती। कांग्रेस को बाहर आकर बताना चाहिए कि यह नहीं हो पाएगा या नहीं।

समिया ने भी यही कहा कि कांग्रेस ने जो पैसे देने का कहा था इतनी महंगाई में उसे पैसे से सहूलियत मिलती है। कांग्रेस ने कहा था सरकार आएगी तो पैसा देंगे। अगर सरकार आती है तो पैसे के लिए जोर डाला जाएगा। वहीं नगमा ने कहा कि महंगाई से सिर्फ हम ही नहीं दुनिया परेशान है। कांग्रेस को बताना चाहिए कि यह वादा पूरा हो पाएगा नहीं हो पाएगा।

PM मोदी ने भी कांग्रेस को घेरा

बता दें कि पीएम मोदी ने भी कांग्रेस की खटाखट स्कीम पर सवाल उठाए थे। एनडीए संसदीय दल की बैठक में उन्होंने कहा कि ये लोग कितना झूठ बोलते हैं। चुनाव के दौरान सामान्य नागरिकों को गुमराह करके पर्चियां बांटी। दो दिन से देख रहा हूं कि कैसे कांग्रेस के दफ्तरों पर लोग कतार लगाए रखे हैं कि हमारा एक लाख रुपये कहां हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता-जनार्दन की आंखों में धूल झोंका, उन्हें भ्रमित किया। 

उन्होंने कहा कि लोगों को लगा कि 4 जून के बाद पैसे मिल जाएगा। इसलिए वह दफ्तर के बाहर खड़े हैं, अब उन्हें धक्का और डंडे मारकर भगाया जा रहा है। इस तरह चुनाव में गरीबों का अपमान हमारे देश के सामान्य नागरिकों का अपमान है। ऐसी हरकतों को देश कभी भी नहीं भूलता और न माफ करता है।