Headlines
Loading...
सूर्या की पारी देख खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए सौरभ नेत्रावलकर, कहा- 'मेरे भाई ने.'...

सूर्या की पारी देख खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए सौरभ नेत्रावलकर, कहा- 'मेरे भाई ने.'...

T20 World Cup 2024 का 25वां मुकाबला भारत और अमेरिका के बीच खेला गया। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में प्रवेश कर गई। 

बात करें भारतीय टीम की तो, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम के टीम टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे थे। लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभाल लिया। मैच में देखने को मिला कि फॉर्म से बाहर चल रहे सूर्यकुमार यादव का फॉर्म वापस आ गया है। सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी के बाद अमेरिकी खिलाड़ी सौरभ नेत्रावलकर ने पोस्ट किया है। सौरभ नेत्रावलकर ने अपने पोस्ट में लिखा है- वेल प्लेड माई ब्रदर. अब सोशल मीडिया पर सौरभ नेत्रावलकर का पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

T20 World Cup 2024: पुराने दोस्त हैं दोनों

आपकी जानकारी के लिए बता दें, सौरभ नेत्रावलकर और सूर्यकुमार यादव पुराने दोस्त हैं। दोनों लंबे वक्त तक मुंबई के लिए खेलते रहे। इसके अलावा दोनों खिलाड़ी जूनियर लेवल पर साथ खेले. हालांकि, सौरभ नेत्रावलकर को मौके नहीं मिले, जिसके बाद वह अमेरिका चले गए। अमेरिका में उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और अब वहीं जॉब कर रहे हैं। जॉब के अलावा नेत्रावलकर अमेरिका के तरफ से क्रिकेट भी खेलते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सौरभ नेत्रावलकर ने सुपर ओवर डाला था तो सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम स्टोरी लगाकर तारीफ की थी।
T20 World Cup 2024: सौरभ नेत्रावलकर ने मैच में झटके दो अहम विकेट

भारतीय टीम के खिलाफ मैच में सौरभ नेत्रावलकर ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान भारतीय टीम के दो अहम बल्लेबाजों का विकेट चटकाया। उन्हें पहली सफलता विराट कोहली के रूप में मिली। उन्होंने विराट कोहली को शून्य के स्कोर पर मैदान के बाहर भेजा। जिसके बाद उन्हें दूसरी सफलता भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में मिली। दोनों दिग्गजों को सौरभ नेत्रावलकर ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद ऋषभ पंत 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह भारत के 3 बल्लेबाज 39 रनों तक आउट हो चुके थे, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभाल लिया।

T20 World Cup 2024: लगातार तीन मैच जीती भारतीय टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम ने अब तक ग्रुप स्टेज में कुल तीन मैच खेले हैं और टीम को तीनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था। जिस मुकाबले में टीम ने जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरुआत की थी। जिसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ था। जिस मुकाबले में भी भारत ने जीत का स्वाद चखा था। वहीं तीसरा मुकाबला भी भारतीय टीम ने अमेरिका को हराकर अपने नाम कर लिया है। अब टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी।