Headlines
Loading...
पीएम मोदी के वाराणसी आगमन पर प्रशासन द्वारा पार्किंग पर विशेष व्यवस्था, सीएम योगी करेंगे समीक्षा...

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन पर प्रशासन द्वारा पार्किंग पर विशेष व्यवस्था, सीएम योगी करेंगे समीक्षा...

वाराणसी, ब्यूरो। आगामी 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों में पुलिस प्रशासन सहित भाजपा जुट गई है। यहां पर 50 हजार की भीड़ का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में कई वाहन होंगे। इसे ध्यान में रखकर पार्किंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। तकरीबन 5000 से अधिक वाहनों के रखने के लिए पास में पार्किंग स्थल बनाया जाएगा।

मेंहदीगंज में रिंग रोड के समीप होने वाले किसान सम्मेलन के लिए अधिकारियों और भाजपा नेताओं ने निरीक्षण और बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने स्थलीय निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में मातहतों को हिदायत दी। 

नगर निगम को साफ सफाई, पीडब्ल्यूडी को सड़क निर्माण, पुलिस को सुरक्षा, यातायात विभाग को पार्किंग, बिजली विभाग को बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत दी गई। वहीं भाजपा काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। हर विधानसभा को 10-10 हजार का लक्ष्य दिया गया है। 

18 जून को पांच घंटे के लिए पीएम मोदी आएंगे काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को पांच घंटे के दौरे पर काशी आएंगे। काशी प्रवास के दौरान वह मेहंदीगंज में किसानों को किसान सम्मान निधि वितरित करने के साथ ही उनसे संवाद करेंगे। इसके बाद विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन कर दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। उधर, प्रधानमंत्री के आगमन संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काशी दौरे की संभावना जताई गई है।

प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी बाबतपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। प्रधानमंत्री शाम लगभग 4:30 बजे मेहंदीगंज स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। मेहंदीगंज में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे। 

मेहंदीगंज में कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री सेना के हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन ग्राउंड जाएंगे। पुलिस लाइन से वह सड़क मार्ग से विश्वनाथ धाम और फिर दशाश्वमेध घाट जाएंगे। रात नौ बजे के बाद प्रधानमंत्री वापस नई दिल्ली लौट जाएंगे। 

उधर, इस संबंध में पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों ने बताया कि फिलहाल प्रधानमंत्री के काशी दौरे का मिनट टू मिनट शेड्यूल नहीं आया है। मगर, अब तक मिली जानकारी के अनुसार आगामी 18 जून को प्रधानमंत्री तकरीबन पांच घंटे के दौरे पर काशी आएंगे।