Headlines
Loading...
अब से थोड़ी देर में होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए भारतीय टीम से विराट कोहली हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस, जाने...

अब से थोड़ी देर में होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए भारतीय टीम से विराट कोहली हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस, जाने...

Virat Kohli: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप स्टेज और फिर सुपर 8 चरण में अजेय रहते हुए शान से सेमीफाइनल में पहुंची है। यहां अब गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में उनका सामना इंग्लैंड से होगा। इस अहम मुकाबले में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को ड्रॉप किया जा सकता है। उनके स्थान पर एक अन्य युवा बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है। आइये जानते हैं कि क्यों कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ विराट को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर सकते हैं?

Virat Kohli होंगे ड्रॉप

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। मगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश नजर आ रहा है। ग्रुप स्टेज में खेले 3 मैचों में कोहली दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। वे आयरलैंड के खिलाफ 1 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन और यूएसए के खिलाफ बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

इसके बाद सुपर 8 में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 24 और फिर बांग्लादेश के विरुद्ध 37 रन जरूर बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर डक पर आउट हो गए।

Virat Kohli को किया जाएगा बाहर

विराट कोहली की इस खराब फॉर्म को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग का मौका दे सकते हैं। जायसवाल ने टी20 इंटरनेशनल में अपने छोटे से करियर में काफी प्रभावित किया है। ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका दी जा सकती है।

दूसरी तरफ कुछ फैंस का कहना है कि विराट (Virat Kohli) को वापस नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए, लेकिन ऋषभ पंत इस नंबर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें हटाना जोखिम का काम हो सकता है।

दमदार रहा है भारत का प्रदर्शन

विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी माना जाता है। मगर टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में कोहली के खराब प्रदर्शन के बावजूद भारत का प्रदर्शन काफी दमदार रहा है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया है । ग्रुप स्टेज में उन्होंने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराया, जबकि सुपर 8 चरण में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर सेमी फाइनल में जगह बना ली।