Headlines
Loading...
बिहार एग्जिट पोल :: इस सर्वे में हार रही मीसा, रोहिणी, पप्पू यादव, हेना शाहाब, पवन सिंह की सीट.. जीत रही है एनडीए...

बिहार एग्जिट पोल :: इस सर्वे में हार रही मीसा, रोहिणी, पप्पू यादव, हेना शाहाब, पवन सिंह की सीट.. जीत रही है एनडीए...

बिहार प्रदेश, ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के मतदान के बाद अब अलग-अलग एजेंसियां अपने- अपने एग्जिट के पोल के जरिए जीत- हार का आंकलन कर रही हैं। इसी कड़ी में स्कूल ऑफ पॉलिटक्स ने भी अपना एग्जिट पोल बताया है। जिसमें अगर बिहार की 40 सीटों की बात करें तो एनडीए को प्रचंड जीत मिलती दिख रही है। 

बिहार की 40 में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 37 से 39 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं इंडिया अलायंस महज दो सीटों पर सिमटत दिख रहा है। और अन्य के खाते में एक सीट आ रही है। जिन सीटों पर महागठबंधन हार रहा है। उसमें पाटलिपुत्र, सारण, सीवान और काराकाट की वो सीटें भी शामिल हैं जो काफी हाईप्रोफाइल हैं। 

पाटलिपुत्र की सीट पर आरजेडी प्रत्याशी और लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और सारण सीट पर लालू की छोटी बेटी और राजद कैंडिडेट रोहिणी आचार्य भी स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स के एग्जिट पोल में पिछड़ती दिख रही हैं।

वहीं पूर्णिया सीट से इंडिपेंडेंट कैंडिडेट के तौर पर चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव, सीवान से निर्दलीय प्रत्याशी और शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब, और काराकाट से निर्दलीय प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार पवन सिंह पर एनडीए के प्रत्याशी भारी पड़ते दिख रहे हैं। और स्कूल ऑफ पॉलिटक्स के एग्जिट पोल में इन सभी सीटों पर एनडीए जीत रही है।