Headlines
Loading...
गोरखपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, साथी ने भागकर बचाई जान, इस बात को लेकर हुआ था विवाद...

गोरखपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, साथी ने भागकर बचाई जान, इस बात को लेकर हुआ था विवाद...

ब्यूरो, गोरखपुर। राजघाट की अमरूतानी में गुरुवार की रात शराब के रुपये को लेकर हुए विवाद में मनबढ़ों ने भिलौरा के रहने वाले युवक को गोली मार दी। भागकर जान बचाने वाले साथी ने घटना की जानकारी अपनी मां को दी तो उसने युवक के स्वजन को बताया।सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से एक आरोपित को हिरासत में ले लिया है। घटना में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

गीडा के भिलोरा गांव में रहने वाले विनोद उर्फ पप्पू पांडेय का बेटा शशांक नेटवर्किंग कंपनी में काम करता था। गुरुवार की रात में रामगढ़ताल के रानीबाग में रहने वाले अपने मित्र अमन राय एव गांव के अमरीश, वरुण, दादू व नितेश के साथ उसने गांव के बाहर बगीचे में पार्टी की।

रात में 11 बजे पार्टी खत्म होने के बाद शशांक अपने मित्र अमन राय को छोड़ने के लिए शहर जाने के लिए निकला। रात में एक बजे के करीब शशांक की मां प्रेमलता के पास अमन की मां नीतू ने फोन किया। उन्होंने बताया कि शशांक को अमरूतानी में किसी ने गोली मार दी है।

परिवार के लोग पहुंचे तो अमरूतानी के पास सड़क पर उसकी बाइक, बैग व मोबाइल पड़ा था। कुछ दूरी पर शशांक लहूलुहान मिला, जिसे परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अमन, उसकी मां व बहन घर पर ताला बंद कर फरार हो गए।

परिवार के लोगों के सूचना देने पर पहुंची राजघाट थाना पुलिस ने अमन की मां व बहन को हिरासत में लिया तो थाने पहुंचकर उसने घटना की जानकारी दी। सीसी कैमरा फुटेज व सर्विलांस की मदद से राजघाट थाना पुलिस ने जांच की तो इसकी पुष्टि हुई।

पता चला कि शराब बेचने वाले चार युवकों ने लेनदेन को लेकर विवाद होने पर वारदात को अंजाम दिया है। शशांक को जब गोली मारी गई तो अमन भी उसके साथ था, लेकिन जान बचाने के लिए पैदल ही भाग निकला और मां को फोन करके घटना की जानकारी दी।

स्टैंड पर काम करते हैं शशांक के पिता

शशांक अपनी मां-बाप का इकलौता बेटा था। उसकी दो बहनें हैं जिसमें एक की शादी हो चुके हैं। पिता विनोद पांडेय कचहरी स्थित स्टैंड पर काम करते हैं। घटना के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

पोस्टमार्टम के बाद जाम लगाने का प्रयास

घटना से नाराज परिवार व भिलौरा गांव के लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शशांक का शव सड़क पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया और राजघाट में दाह संस्कार कराया। शुक्रवार की रात रात में थाने पहुंचे पिता ने घटना के संबंध में तहरीर दी।गर्दन में पीछे मारी गई गोली

मारपीट के बाद मनबढ़ों ने शशांक को पकड़कर गर्दन में पीछे पिस्टल सटाकर गोली मार दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि गर्दन के पास लगी गोली पीठ के पास हड्डी में फंसी है। राजघाट थाना पुलिस की पूछताछ में अमन ने बताया कि वह मूल रुप से आजमगढ़ जिले का रहने वाला है। परिवार के साथ रानीबाग में रहता है। इसी मोहल्ले में शशांक की ननिहाल है जहां आते-जाते उससे दोस्ती हुई थी।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि युवक की गोली मारकर हत्या करने वालों की पहचान हो गई है।तलाश में राजघाट थाना पुलिस छापेमारी कर रही है। पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।आरोपितों के पकड़े जाने पर घटना की वजह स्पष्ट होगी।