Headlines
Loading...
'नीतीश नायडू वाली मोदी की गारंटी से बीजेपी को मिलेगा धोखा', बोले सुब्रमण्यम स्वामी...

'नीतीश नायडू वाली मोदी की गारंटी से बीजेपी को मिलेगा धोखा', बोले सुब्रमण्यम स्वामी...

नईदिल्ली, ब्यूरो। Narendra Modi Oath Taking Ceremony एक तरफ जहां आज रविवार (09 जून) को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी आलोचना करने वाले नेता एनडीए गठबंधन को लेकर तरह-तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। इसी क्रम में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर मोदी ने जो गारंटी ली है उससे बीजेपी को धोखा जरूर मिलेगा.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मोदी की 'नायडू-नीतीश की गारंटी'? धोखा निश्चित भारतीय जनता को !!" अमेरिका के हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे सुब्रमण्यम स्वामी छह बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. वो बीजेपी नेता भी हैं और समय-समय पर नरेंद्र मोदी की आलोचना करते रहते हैं. इससे पहले नतीजों को लेकर उन्होंने कहा था कि बीजेपी को बहुमत न मिलना बड़ा नुकसान है.

'मोदी ने बीजेपी को सेंट्रलाइज्ड कर रखा है'

'फॉल ऑफ मोदी एंड फ्यूचर राइज ऑफ बीजेपी' सब्जेक्ट पर बात करते हुए उन्होंने कहा था, "नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का केंद्रीयकरण कर रखा है. पार्टी के अंदर चुनाव नहीं होते हैं. नरेंद्र मोदी ने एकतंत्र का तरीका अपनाते हुए सभी लोगों को किनारे कर दिया है. उन्होंने जो सिस्टम बना रखा है उसमें सिर्फ 'साइको फैन्स' ही सर्वाइव कर पाएंगे."

'नरेंद्र मोदी ने की सबसे बड़ी गलती'

सुब्रमण्यम ने इस कार्यक्रम में आगे कहा था कि जनसंघ या जनता पार्टी में पहले चुनाव हुआ करते थे और हमें उसी सिस्टम फिर से लौटने की जरूरत है जिससे कि अच्छे लोग चुनकर आ सकें. उन्होंने कहा, "बीजेपी में केंद्रीयकरण करना नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी गलती है. वो किसी भी एक्ट्रेस को लाकर पार्टी का जनरल सेक्रेटरी भी बना सकते हैं. बीजेपी में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की सुनी ही नहीं जाती है. क्या हर चीज को सिर्फ नरेंद्र मोदी ही तय करेंगे?"