Headlines
Loading...
IND VS SA Final:अक्षर पटेल ने तूफानी बैटिंग से जीता दिल, लेकिन कोहली के साथ गलत फहमी पैदा होने से हुए रन आउट...

IND VS SA Final:अक्षर पटेल ने तूफानी बैटिंग से जीता दिल, लेकिन कोहली के साथ गलत फहमी पैदा होने से हुए रन आउट...

T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में ना रोहित शर्मा का बल्ला चला और ना ही पंत और सूर्या के बल्ले से रन निकले। बारबाडोस के मैदान पर तूफानी पारी खेली अक्षर पटेल ने, जिन्होंने महज 31 गेंदों में 47 रन बनाए। बाएं हाथ के इस आलराउंडर बल्लेबाज ने अपनी पारी में 4 छक्के और एक चौका लगाया और उनका स्ट्राइक रेट 151 से ज्यादा का रहा। लेकिन अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान अक्षर पटेल ने एक ऐसी गलती कर दी जिसका नुकसान टीम इंडिया को और उन्हे खुद भी हो गया।

अक्षर ने क्या गलती कर दी?

अक्षर पटेल जब कमाल की बैटिंग कर रहे थे और साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बैकफुट पर थे तो इस खिलाड़ी ने 14वें ओवर में कोहली की वजह से बचकानी गलती कर अपना विकेट गंवा दिया। दरअसल रबाडा की गेंद पर विराट कोहली ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद विकेटकीपर डिकॉक के हाथों में गई। और विराट कोहली रन लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने अपने पैर क्रीज में वापस कर लिए, इस दौरान अक्षर पटेल पिच के बीचों बीच थे। डिकॉक ने गेंद को पकड़ा और उन्होंने एक बार में थ्रो नहीं किया, वो कुछ पल के लिए रुके। अक्षर को लगा कि डिकॉक अब थ्रो नहीं फेंकेंगे लेकिन इस खिलाड़ी ने तेजी से नॉन स्ट्राइकर एंड पर गेंद फेंक दी और गेंद सीधे स्टंप्स पर लगी। इस दौरान अक्षर पटेल क्रीज से बाहर रह गए और वो रन आउट हो गए।

अक्षर की इस गलती की वजह से वो अपना अर्धशतक तो चूक ही गए लेकिन इसके साथ ही उनकी और विराट कोहली की सेट साझेदारी भी टूट गई। विराट के साथ अक्षर ने 54 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसमें अक्षर का योगदान 31 गेंदों में 47 रन था। वैसे अक्षर अगर कुछ और देर तक क्रीज पर रहते तो टीम इंडिया का रन रेट और तेज हो सकता था।

अक्षर पटेल की शानदार बैटिंग

अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा था। टीम इंडिया ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अक्षर को विराट के साथ साझेदारी निभाने का जिम्मा सौंपा गया और इस टास्क में ये खिलाड़ी कामयाब रहा। 

एक ओर जहां विराट कोहली साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने परेशान नजर आ रहे थे वहीं दूसरी ओर अक्षर ने उनपर आक्रमण किया। अक्षर ने अपनी पारी में 4 बेहतरीन सिक्स लगाए और इन बाउंड्रीज की वजह से ही टीम इंडिया अच्छे स्कोर तक भी पहुंची।