Headlines
Loading...
PM मोदी की 'ध्यान साधना' पर स्वामी प्रसाद का आया बयान, बाले- मोदी जी बड़े खिलाड़ी...

PM मोदी की 'ध्यान साधना' पर स्वामी प्रसाद का आया बयान, बाले- मोदी जी बड़े खिलाड़ी...

Lok Sabha Elaction 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे की 'ध्यान साधना' पूरी हो गई है। ध्यान साधना खत्म करने के बाद PM मोदी ने तमिल संत कवि तिरुवल्लुवर को पुष्पांजलि अर्पित की।इसके बाद PM मोदी कन्याकुमारी से वापस लौट गए हैं। ध्यान साधना को लेकर तमाम राजनीतिक बयानबाजी हुई। अब ध्यान साधना खत्म होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ध्यान साधना पर तंज कसते हुए PM मोदी को खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नित्य नए रूप में आने की कोशिश करते रहते हैं। चुनाव परिणाम को लेकर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बीजेपी की हार भांप गए हैं। बीजेपी की विदाई हो रही है, इसलिए पीएम साधना में पहले से जाकर बैठ गए हैं। स्वामी प्रसाद ने आरोप लगाया कि मोदी ने करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बना दिया है। महंगाई ने लोगों का जीना हराम कर दिया। उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी सभी मुद्दों पर फेल हुई है, जनता में जन आक्रोश है।

विपक्ष ने किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में उसी जगह पर अपनी ध्यान साधना पूरी है। जहां, स्वामी विवेकानंद ने साधना की थी। प्रधानमंत्री ने 30 मई की शाम को अपनी ध्यान साधना शुरू की थी। इसके बाद से विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर राजनीति करने का आरोप लगा रहा है। इसपर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि विपक्ष के लोग न तो भारत को समझते हैं और न ही भारतीयता को समझते हैं। विपक्ष एक जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के मद्देनजर उनके ध्यान कार्यक्रम के प्रसारण का राजनीतिक विरोध कर रहा था।

सूर्योदय के समय दिया सूर्य अर्घ्य

पीएम मोदी ने अपनी साधना खत्म करने के बाद सफेद कपड़े पहने और स्मारक के बगल में स्थित उस परिसर का दौरा किया जहां तिरुवल्लुवर की 133 फुट ऊंची प्रतिमा स्थित है। स्मारक पर अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री ने ध्यान लगाया और सूर्योदय के समय सूर्य अर्घ्य दिया। सूर्य अर्घ्य आध्यात्मिक अभ्यास से जुड़ी एक परंपरा है, जिसमें भगवान सूर्य को जल अर्पित कर उन्हें नमन किया जाता है। विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान लगाते समय मोदी भगवा वस्त्र पहने हुए थे।

बतादें, कन्याकुमारी सूर्योदय और सूर्यास्त के दृश्यों के लिए मशहूर है और मेमोरियल तट के पास एक छोटे-से टापू पर स्थित है। प्रधानमंत्री ने 30 मई की शाम को विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान साधना शुरू की थी और शनिवार को इसे पूरा कर लिया।

'हम PM मोदी के सिपाही हैं', कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की सभी 4 सीटों पर BJP की जीत का दावा किया।