Headlines
Loading...
T20 वर्ल्ड कप आगाज आज से लेकिन भारत वासी मैच देख सकेंगे कल सुबह 6:00 बजे से, वार्म अप मैच लाइव आज शाम 8 बजे...

T20 वर्ल्ड कप आगाज आज से लेकिन भारत वासी मैच देख सकेंगे कल सुबह 6:00 बजे से, वार्म अप मैच लाइव आज शाम 8 बजे...

नई दिल्‍ली, खेल ब्यूरो । ICC Men's T20 World Cup 2024 की शुरुआत आज यानी एक जून से होने जा रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच शनिवार को यूएसए और कनाडा के बीच डलास में खेला जाएगा। हालांकि, भारत में इसका प्रसारण कल यानी दो जून को होगा। ऐसा किसी तकनीकि दिक्कत की वजह से नहीं, बल्कि टाइम जोन के कारण होगा। जिस समय डलास में शाम होती है, उस समय भारत में अगले दिन की सुबह होती है। यही कारण है कि भारत में ये मैच एक सुबह के समय लाइव देखा जा सकता है।

टूर्नामेंट के आखिरी वॉर्मअप मैच 1 जून को

दरअसल, यूएसए वर्सेस कनाडा मैच की शुरुआत लोकल टाइम के अनुसार एक जून को शाम साढ़े सात बजे से होगी, लेकिन उस समय भारत में अगले दिन के सुबह के 6 बजे होंगे। इस तरह टूर्नामेंट एक जून को शुरू होगा, लेकिन भारत में ये मैच दो जून को देखा जाएगा। हालांकि, इस मैच से ज्यादा दिलचस्पी सभी की आज यानी एक जून को होने वाले टूर्नामेंट के आखिरी वॉर्मअप मैच पर हैं। ये मैच भारत और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नए बने स्टेडियम में खेला जाएगा।

यूएसए में पहली बार क्रिकेट का कोई वर्ल्ड कप खेला जाएगा

वहीं, अगर इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वॉर्मअप मैच की बात करें तो ये मैच यूएसए के टाइम के अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगा, लेकिन भारत में उस समय शाम के 8 बजे होंगे। इस तरह ये मैच आज ही आयोजित होगा। यूएसए में पहली बार क्रिकेट का कोई वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इतना ही नहीं, इस वॉर्मअप मैच के लिए 7000 टिकट आईसीसी ने बेचे हैं। इससे भी ज्यादा टिकट मैच से पहले तक बिकने की उम्मीद है, क्योंकि टीम इंडिया की फैन फॉलोइंग काफी है।

नासाउ क्रिकेट स्टेडियम कुल 8 मैच होंगे

नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो यहां टी20 विश्व कप 2024 के कुल 8 मैच होंगे और इसके बाद इस स्टेडियम को डिस्मेंटल कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि करीब 250 करोड़ की लागत इस स्टेडियम को बनाने में आई है, लेकिन टूर्नामेंट के बाद इस अस्थायी स्टेडियम को हटा दिया जाएगा। यहां जो भी सामान यूज हुआ है, वह पर्मानेंट नहीं है। इस तरह की सुविधाएं अन्य खेलों में प्रयोग की जाती हैं। इस स्टेडियम की सिटिंग कैपिसिटी 36 हजार दर्शकों की है।