Headlines
Loading...
T20 World Cup Final 2024: टीम इंडिया के चैंपियन बनते ही झूमा पूरा देश, पीएम मोदी, राहुल गांधी ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा..

T20 World Cup Final 2024: टीम इंडिया के चैंपियन बनते ही झूमा पूरा देश, पीएम मोदी, राहुल गांधी ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा..

India vs South Africa T20 World Cup Final 2024: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त देकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से यह 7 रनों जीता है। भारत के 17 साल बाद चैंपियन बनने पर पूरा देश झूम उठा। टीम इंडिया के जीतते ही सोशल मीडिया लोगों की प्रतिक्रियाओं की सुनामी सी आ गई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। प्रधानमंत्री के साथ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री अमित शाह, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत देश की तमाम दिग्गज हस्तियों टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।

पीएम मोदी ने टीम इंडिया की जीत पर पूरे देश को बधाई दी

पीएम मोदी ने शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने वीडियो पोस्ट कर कहा कि हमें गर्व है कि टीम टी20 विश्व कप अपने घर लेकर आई। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह जीत हर एक भारतीय के लिए बड़ी जीत है। उन्होंने टीम इंडिया के खेल की तारीफ करते हुए कहा कि यह जीत इसलिए भी बड़ी जीत है क्योंकि टीम इंडिया ने एक भी मैच बिना हारे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप तो जीता ही साथ में करोड़ों भारतीयों का दिल भी जीता है; यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है कि उसने एक भी मैच नहीं हारा। हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई, हमें उन पर गर्व है।

राहुल गांधी ने दी भारतीय टीम को बधाई

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट में कहा, "विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. शानदार भारतीय खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।"