Headlines
Loading...
T20 WorldCup Final : सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दी बधाई, एक्स पर लिखा-भारत की जर्सी पर चौथा सितारा जड़ा...

T20 WorldCup Final : सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दी बधाई, एक्स पर लिखा-भारत की जर्सी पर चौथा सितारा जड़ा...

T20 WorldCup Final : टी-20 विश्कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर टीम इंडिया ने विश्वकप के इतिहास में 13 साल बाद और टी20विश्वकप में 17 साल बाद ट्राॅफी जीत लिया है। इस जीत से हर भारतवासी गौरवान्वित है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी खुशी एक्स पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर व्यक्त की है. सचिन ने बेहतरीन अंदाज में टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा है- टीम इंडिया की जर्सी में जोड़ा गया हर सितारा हमारे देश के उन बच्चों को अपने सपने सच करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाता है जो सपने देखते हैं और उसे सच करना चाहते हैं. टीम इंडिया की जर्सी में चौथा सितारा जुड़ा है और टी20 विश्वकप का यह दूसरा सितारा है।

Every star added to the Team India jersey inspires our nation’s starry-eyed children to move one step closer to their dreams. India gets the 4th star, our second in @T20WorldCup.

Life comes full circle for Indian cricket in the West Indies. From our lows in the 2007 ODI World… pic.twitter.com/HMievynpsE

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) June 29, 2024

राहुल द्रविड़ के लिए बहुत खुश हूं

सचिन ने एक्स पर पोस्ट लिखा -वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट पूरा हुआ है. 2007 से 2024 तक का सफर भारतीय क्रिकेट को और मजबूत बनाता है. मैं अपने दोस्त राहुल द्रविड़ के लिए बहुत खुश हूं. वे 2011 का विश्वकप जीतने से चूक गए थे, लेकिन 2024 में टीम को टी-20 विश्वकप दिलाकर उन्होंने बेहतरीन काम किया है. रोहित शर्मा के बारे में उन्होंने लिखा-क्या कहूं उनके बारे में ? शानदार कप्तानी. 2023 के विश्वकप में हमें जो हार मिली उसे भूलकर टीम को प्रेरित करना और टी20 विश्वकप जीतकर लाना उल्लेखनीय उपलब्धि है।

जसप्रीत और कोहली की भी तारीफ की

सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली की भी तारीफ की और लिखा जब टीम को जरूरत थी, उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. सचिन ने पूरे टीम के प्रयासों की सराहना की और सभी खिलाड़ियों सहयोगी स्टाफ और प्रशिक्षकों की भी तारीफ की. साथ ही बीसीसीआई को भी बधाई दी. टी20 विश्वकप में भारत ने शुरुआत से अंत तक कोई मैच नहीं हारा और अंतत: ट्राॅफी पर कब्जा किया. मैच जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।