Headlines
Loading...
Video: ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित ने खाई पिच की घास, मैदान पर गाड़ा भारतीय तिरंगा... और पिच को किया नमन...

Video: ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित ने खाई पिच की घास, मैदान पर गाड़ा भारतीय तिरंगा... और पिच को किया नमन...

Rohit Sharma eats Barbados Pitch: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए द.अफ्रीका को 7 रनों से मात दे दी है। इसी के साथ उन्होंने 11 साल बाद आखिरकार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस जीत के साथ रोहित शर्मा ने भारत के तीसरे कप्तान बन गए जिन्होंने देश को आईसीसी ट्रॉफी जिताई हो। इस जीत के बाद रोहित अपने इमोशन पर काबू नहीं रख पाए और उन्होंने बारबाडोस की पिच की घास को खा लिया।
रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद केंसिंग्टन ओवल का एक हिस्सा अपने साथ ले जाने का फैसला किया।उन्हें बारबाडोस की पिच पर थोड़ी घास खाते हुए देखा गया था। रोहित यहीं नहीं रुके उन्होंने बाद में बारबाडोस के मैदान पर भारत का झंडा भी गाड़ा इसका वीडियो हर तरफ वायरल हो रहा है।
रोहित ने दिया पिच को सम्मान

जीत के बाद ICC ने रविवार को रोहित का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भारतीय कप्तान को उस ट्रैक पर दिखाया गया, जहां उन्होंने प्रतिष्ठित जीत की पटकथा लिखी थी। इसमें रोहित को पिच पर घास के कुछ टुकड़े खाते हुए दिखाया गया था। उन्होंने जाने से पहले ट्रैक को थपथपाया और उसका सम्मान किया। वहीं एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वे मैदान पर तिरंगा गाड़ रहे हैं।

Seeing our Tiranga like this ❤️ Proud moment 🥹❤️ 🇮🇳
pic.twitter.com/tz3CYhlH3y

— Mr Sinha (@MrSinha_) June 29, 2024

रोहित ने लिया संन्यास

रोहित ने मैच में सिर्फ़ 9 रन बनाए, लेकिन कोहली के 76 रनों की मदद से भारत ने 177 रनों का लक्ष्य हासिल किया। 16वें ओवर तक दक्षिण अफ़्रीकी टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी, क्योंकि हेनरिक क्लासेन ने लगभग भारत से खेल छीन लिया था।हालांकि, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने धैर्य बनाए रखा और भारत को जीत दिलाई। इस जीत के बाद हिटमैन ने हमेशा के लिए टी20 को अलविदा कह दिया।