Headlines
Loading...
West Bangal Exit Poll Live 2024:: बंगाल में किसका चलेगा जादू? दीदी का या मोदी का, यहां देखें एग्जिट पोल...

West Bangal Exit Poll Live 2024:: बंगाल में किसका चलेगा जादू? दीदी का या मोदी का, यहां देखें एग्जिट पोल...

बंगाल में इस लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। हालांकि अधिकतर सीटों पर मुख्य मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच होने की संभावना जतायी जा रही है। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं। ममता बनर्जी 13 साल से बंगाल की सत्ता में हैं। 

पहले वो INDIA अलायंस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली थी, लेकिन बाद में फैसला बदल लिया। अब 'एकला चलो रे' के कॉन्सेप्ट पर 'मां, माटी और मानुष' की रणनीति पर जीत की उम्मीद कर रही हैं। दूसरी ओर BJP ने पिछले चुनाव में यहां 18 सीटें जीती थी। अब पार्टी उससे बेहतर प्रदर्शन के लिए जोर लगा रही है।

TMC पश्चिम बंगाल की सबसे बड़ी पार्टी है और चुनावी मैच की सबसे बड़ी टीम भी। यह सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। BJP: बंगाल में दूसरी बड़ी टीम BJP है। यह प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी भी है। BJP भी अकेले चुनाव लड़ रही है और सभी 42 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट खड़े किए हैं। 

थर्ड फ्रंट- कांग्रेस, CPI(M) और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) 

बंगाल में कांग्रेस और CPI (M) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 में कांग्रेस को 2 सीटें और 5.7% वोट मिले थे। जबकि CPI(M) ने इस बार 22 सीटों पर कैंडिडेट खड़े किए हैं। जबकि कांग्रेस ने 9 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं।

बंगाल की सभी सीटों के लिए एग्जिट पोल आने लगे हैं। अलग-अलग एजेंसियों की तरफ से आए एग्जिट पोल के आंकड़े हम बहुत जल्द अपडेट करेंगे।