Headlines
Loading...
WI vs NZ: निकोलस पूरन ने आज सुबह खेले गए मैच में तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, T20 में वेस्टइंडीज के लिए रचा इतिहास...

WI vs NZ: निकोलस पूरन ने आज सुबह खेले गए मैच में तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, T20 में वेस्टइंडीज के लिए रचा इतिहास...

Nicholas Pooran breaks Chris Gayle record: निकोलस पूरन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने गुरुवार, 13 जून को त्रिनिदाद के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी मैच के दौरान यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

गेल ने 79 मैचों में 27.92 की औसत और 137.50 की स्ट्राइक-रेट से 1899 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। वे टी20 वर्ल्ड कप में युवराज, उसेन बोल्ट और शाहिद अफरीदी के साथ विश्वकप के राजदूत हैं। गेल रिटायरमेंट के बाद भी हर समय पॉपुलर रहते हैं। गेल ने कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना आज भी मुश्किल है।

निकोलस पूरन ने ऐसे तोड़ा रिकॉर्ड

निकोलस पूरन को इस मैच से पहले क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए केवल 2 रन की जरूरत थी। इसे उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर थर्ड मैन क्षेत्र में एक स्ट्रीक बाउंड्री लगाकर हासिल किया। हालांकि, पूरन लंबे समय तक नहीं खेल पाए क्योंकि टिम साउथी ने उनका विकेट ले लिया। पूरन ने कीवी गेंदबाजों पर आक्रमण करने की कोशिश की, लेकिन अपना विकेट गंवा बैठे। पूरन मैच में 12 गेंदों पर केवल 17 रन बना पाए। 91 टी20 मैचों में पूरन ने 25.52 की औसत से 1914 रन बनाए हैं। पूरन टी20 मैचों में 2000 रन बनाने वाले पहले कैरेबियाई बल्लेबाज बनने की ओर भी देख रहे हैं।