Headlines
Loading...
उन्नाव हादसे के बाद परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह उतरे आजमगढ़ की सड़को पर, चलाया चेकिंग अभियान,10 बस सीज, 18 का हुआ चालान...

उन्नाव हादसे के बाद परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह उतरे आजमगढ़ की सड़को पर, चलाया चेकिंग अभियान,10 बस सीज, 18 का हुआ चालान...

आजमगढ़, ब्यूरो। उन्नाव में बुधवार को हुए बस हादसे और उसमें 18 लोगों की मौत के बाद सरकार और शासन एक्शन में आ गया है। यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह गुरुवार को आजमगढ़ में खुद सड़क पर उतर आए। लखनऊ जाते समय शहर से सटे भंवरनाथ के पास निजी बसों के चलते लगे जाम को देखकर रुक गए।परिवहन विभाग के अधिकारियों को बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने मौके पर खड़े होकर दस निजी बसों को सीज करा दिया। इसके साथ ही 18 बसों का चालान काटा गया। 

बुधवार को 18 लोगों की जान लेने वाली बस की जांच में पता चला कि उसके पास कोई वैध कागजात नहीं था। उसका बीमा तक खत्म हो चुका था। परमिट और फिटनेस भी एक्सपायर हो चुके थे। ऐसे में शासन प्रशासन के अफसरों पर सवाल खड़े होने लगे। अधिकारियों की नाक के नीचे बिना कागजात बसों के संचालन पर उंगली उठने लगी। इसी के बाद मंत्री का एक्शन देखने को मिला है।

आजमगढ़ में भंवरनाथ के पास से दिल्ली और लखनऊ के लिए बड़ी संख्या में निजी बसों का संचालन किया जाता है। जिसकी वजह से यहां अक्सर जाम की स्थिति रहती है। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बुधवार रात एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आजमगढ़ आए थे। गुरुवार की सुबह वे लखनऊ लौट रहे थे। पूर्वांचल एक्सप्रेस से पहले भंवरनाथ के पास निजी बसों के चलते जाम लगा था। जिसके बाद मंत्री ने परिवहन विभाग के अफसरों को बुलाकर कार्रवाई शुरू करा दी।

एआरटीओ प्रवर्तन अतुल कुमार यादव ने बताया कि सीज की गईं बसों का आल इंडिया टूरिस्ट परिमट है। उन पर बिहार, अरुणाचल और नागालैंड के नंबर हैं। टूरिस्ट परमिट के तहत बसों में एक से दूसरे स्थान के लिए ही सवारियां बैठाई जा सकती है। जबकि बसों को जगह-जगह रोककर सवारियां बैठाई जा रही थीं। सीज बसों में सुरक्षा मानकों की जांच कराई जाएगी। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।