Headlines
Loading...
"आपको लगा कि यह सब...", अब डेल स्टेन ने आखिरकार बताया, टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में क्या था गेम-चेंजिंग मोमेंट...

"आपको लगा कि यह सब...", अब डेल स्टेन ने आखिरकार बताया, टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में क्या था गेम-चेंजिंग मोमेंट...

Dale Steyn on IND vs SA Final: टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup Final) में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया था। जब तक हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय तक साउथ अफ्रीकी की टीम मैच में बनी हुई थी लेकिन जैसे ही क्लासेन का विकेट गिरा, वैसे ही साउथ अफ्रीकी टीम पर दबाव आ गया, और आखिर में 7 रन से टीम साउथ अफ्रीका को मैच गंवाना पड़ा। 

भले ही साउथ अफ्रीकी टीम मैच हार गई लेकिन फैन्स का दिल जीतने में जरूर सफल रही. पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. वहीं, अब 10 दिन के बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन ने खुलकर बात की है और बताया है कि फाइनल में कहां साउथ अफ्रीकी की टीम मैच से बाहर हो गई. स्टेन ने गेम चेंजिंग मोमेंट को लेकर बात की है।

स्पोर्ट्स तक के साथ इंटरव्यू में स्टेन ने game-changing moment के बारे में खुलासा किया है. स्टेन का मानना है कि फाइनल मैच काफी उताव-चढ़ाव वाला रहा था. यह एक शानदार मैच था. कभी मैच साउथ अफ्रीका के पाले में था तो कभी भारत के पाले में थे. लेकिन जब बुमराह ने आखिरी के समय में गेंदबाजी करने आए उसने मैच को बदल कर रख दिया।

स्टेन ने कहा, "

"एक समय पर, टीम इंडिया पावरप्ले में दो विकेट लेकर बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन साउथ अफ्रीका ने रन बनाने वाली साझेदारी के साथ वापसी की और फिर जसप्रीत बुमराह के ओवरों और सूर्यकुमार यादव के कैच ने पूरे खेल को बदल दिया।"

स्टेन ने आगे कहा, "साउथ अफ्रीकी टीम जिसने जोर लगाया और वर्ल्ड कप में वास्तव में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. इसलिए इस टीम के लिए इतना आगे बढ़ना और फाइनल में पहुंचना, यह शानदार था.. यह टीम विजेता टीम बन सकती थी. दुर्भाग्य से चैंपियन नहीं बन सके लेकिन यह एक शानदार फाइनल था. यह एक ऐसा खेल था जिसे रोमांच को चरम पर रखा था. एक समय पर, आपको लगा कि यह सब भारत का है. फिर साउथ अफ्रीका ने वापसी की..और फिर आपको लगा कि यह सब साउथ अफ्रीका का होने वाला है लेकिन फिर जसप्रीत बुमराह आए और गेंदबाजी की.. शानदार दो ओवर और फिर एक कैच . मैच अंत तक चला जो कि हर एक फैन चाहता है. यह यकीनन एक दिल जीतने वाला फाइनल था। "