Headlines
Loading...
स्मृति मंधाना इतिहास रचने में सिर्फ 28 रन पीछे, आज नेपाल के खिलाफ मैच में तोड़ सकती है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेग लैनिंग का रिकॉर्ड...

स्मृति मंधाना इतिहास रचने में सिर्फ 28 रन पीछे, आज नेपाल के खिलाफ मैच में तोड़ सकती है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेग लैनिंग का रिकॉर्ड...

India Women vs Nepal Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना के पास मंगलवार (23 जुलाई) को नेपाल के खिलाफ रनगिरी दाम्बुला इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले महिला एशिया कप टी-20 2024 के मुकाबले में खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 7 बजे से शुरू होगा।

मंधाना अगर इस मुकाबले में 28 रन बना लेती हैं तो महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगी। इस लिस्ट में उनके पास ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान मेग लैनिंग को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

मंधाना ने अभी तक 138 मैच की 133 पारियों में 3378 रन बनाए हैं। वहीं संन्यास ले चुकीं लैनिंग ने 132 मैच की 121 पारियों में 3405 रन बनाए हैं। बता दें कि पिछले मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस फॉर्मेट में रन के मामले में लैनिंग को पीछे छोड़ा था।

स्मृति ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 31 गेंदों में 45 रन की पारी खेली थी। लेकिन यूएई के खिलाफ वह 13 रन बनाकर ही आउट हो गईं थी।

भारतीय टीम दो मैच में दो जीत के साथ ग्रुप ए के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल में जगह लगभग तय है। नेपाल के खिलाफ अगर जीत मिलती है तो भारतीय टीम आधिकारिक तौर पर नॉकआउट दौर में पहुंच जाएगी।