Headlines
Loading...
सुहागरात के दूसरे दिन मायके पहुंच गई दुल्हन, वापस लाने गया दूल्हा तो कर दी बेइज्जती, पति लगा रहा गुहार, 29जुलाई को दुल्हन की पेशी...

सुहागरात के दूसरे दिन मायके पहुंच गई दुल्हन, वापस लाने गया दूल्हा तो कर दी बेइज्जती, पति लगा रहा गुहार, 29जुलाई को दुल्हन की पेशी...

लखनऊ, ब्यूरो। साहब ! मेरी बीवी दिलवा दो, सुहागरात के दूसरे दिन भाग गई थी… ऐसा कहना है उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रहने वाले युवक का। उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से मदद की गुहार लगाई है। वो चाहता है कि उसकी दुल्हनिया वापस ससुराल लौट आए। लेकिन न जाने क्यों वो आने को तैयार ही नहीं है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पीड़ित पति की बात को समझा और दुल्हन को 29 जुलाई को सुनवाई के लिए बुलाया गया है।

मामला करहल के नगला विजई बमटापुर इलाके का है। जानकारी के मुताबिक, यहां रहने गुरमीत कुमार की शादी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 15 दिसंबर 2023 को नुमाइश पंडाल में दीपांशी निवासी नगला बेटा थाना कुर्रा के साथ हुई थी। लेकिन तब वो मायके में ही रह रही थी। इसके बाद सामाजिक रूप से 19 फरवरी 2024 को दोनों ने गांव में शादी कर ली। 20 फरवरी को गुरमीत अपनी नई नवेली दुल्हनिया को घर ले आया।

लेकिन सुहागरात के दो दिन बाद 22 फरवरी को दीपांशी मायके चली गई। पहले तो गुरमीत को लगा कि दीपांशी वापस आ जाएगी। लेकिन जब वो वापस नहीं लौटी तो दूल्हे ने उसे बुलाना चाहा दुल्हन कहा कि वो अब वापस नहीं आना चाहती। दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन के मुंह से ऐसे शब्द सुनकर दंग रह गया। वो उसे वापस लाने के लिए ससुराल पहुंचा, पता चला कि दीपांशी तो अब किसी और गांव में रहती है। फिर वो दीपांशी के पास सलारपुर पहुंचा। आरोप है कि दीपांशी ने उसे खूब बेइज्जत किया, कहा- मैं तुम्हारे साथ नहीं जाऊंगी।

यही नहीं, दीपांशी के भाई ने गुरमीत के साथ गाली-गलौज और मारपीट भी की। परेशान होकर गुरमीत वापस घर लौट आया। फिर बाद में उसने कुछ महीनों बाद इसकी शिकायत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में जाकर कर दी। पति की शिकायत पर प्राधिकरण के सचिव द्वारा पत्नी को नोटिस जारी करके 29 जुलाई की तारीख अगली सुनवाई के लिए तय कर दी है।

दंपति में समझौता कराने की कोशिश

गुरमीत ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में शिकायत करके बताया है कि जब वह एक जुलाई को वह जब नोएडा गया तो दीपांशी ने उसको अपमानित करके भगा दिया। दीपांशी के भाई ने उस पर जानलेवा हमला भी किया. उसने दीपांशी को तलब करके सुलह वार्ता कराने की मांग की। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कमल सिंह अपर जिला जज ने दीपांशी को नोटिस जारी करके 29 जुलाई की तारीख अगली सुनवाई के लिए तय कर दी है। दंपति के बीच समझौता कराने के लिए मीडिएटर रीता नैयर को जिम्मेदारी सौंपी है।