Headlines
Loading...
वाराणसी जिला ताइक्वांडो संघ ने 4 खिलाड़ियों को किया 3 हज़ार ₹ मासिक छात्रवृत्ति के लिए चयनित, काशी की बेटी "जिया केसरी"भी इनमें शामिल...

वाराणसी जिला ताइक्वांडो संघ ने 4 खिलाड़ियों को किया 3 हज़ार ₹ मासिक छात्रवृत्ति के लिए चयनित, काशी की बेटी "जिया केसरी"भी इनमें शामिल...


वाराणसी ब्यूरो प्रमुख, (एस के गुप्ता)।वाराणसी जिला ताइक्वांडो संघ ने छात्रवृत्ति के लिए चार खिलाड़ियों का चयन किया है। प्रदर्शन के आधार पर संघ द्वारा चारों खिलाड़ियों को बेगलुरु की संस्था की मदद से 1 साल तक हर महीने ₹3000 की छात्रवृति दी जायेगी। 

जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव सत्यवर्धन सिंह ने बताया कि करीब 120 खिलाड़ियों ने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था। जिसमें ज्यादातर छात्र अपने अपूर्ण आवेदन में छांट दिए गए। अंतिम चरण के लिए 20 खिलाड़ियो का चयन किया गया। 

जिसमें विशेषज्ञों की टीम ने इनमें से चार खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति के लिए चयन किया। इनमें सर्वप्रथम कु. जिया केसरी, कु.सुहानी जायसवाल, कु.अंकिता वर्मा और कु. नैन्सी शामिल है।

कु. जिया केसरी एक जुझारू छात्रा 

        जिया केसरी अपने पापा के साथ
जिया केसरी वाराणसी जिले के एक साभ्रांत सम्मानित परिवार में जन्मी पली-बढ़ी लिखी बचपन से ही एक जुझारू छात्रा रही है। इनके पिता आदित्य केसरी और दादा स्व.कैलाश नाथ केसरी है।

इनका जन्म वाराणसी जिले के जैतपुरा थाना क्षेत्र बड़ी बाज़ार में एक संभ्रांत परिवार में हुआ है। बचपन से ही रिया की रूचि पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद में भी रही है।
"केसरी न्यूज नेटवर्क" टीम द्वारा जिया केसरी के उज्जवल भविष्य की कामना की जाती है।