Headlines
Loading...
'फिगर मेंटन करना छोड़ें हिंदू महिलाऐं, पैदा करें 4-4 बच्चे.', बोले महामंडलेश्वर प्रेमानंद महराज...

'फिगर मेंटन करना छोड़ें हिंदू महिलाऐं, पैदा करें 4-4 बच्चे.', बोले महामंडलेश्वर प्रेमानंद महराज...

एमपी, उज्जैन : धार्मिक नगरी उज्जैन के बड़नगर रोड पर हो रही श्रीमद् भागवत कथा में महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने हिंदू महिलाओं को 4-4 बच्चे पैदा करने की सलाह दी है तथा एक विशेष समुदाय की आबादी को लेकर टिप्पणी की है। स्वामी प्रेमानंद ने कहा कि हिन्दू महिलाएं अपने फिगर को मेंटेन करने में लगी हुई हैं, जबकि दूसरा समुदाय 8 बच्चे पैदा कर रहा है।

स्वामी प्रेमानंद महाराज, जो पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर हैं, इन दिनों बड़नगर रोड स्थित मोहनपुरा में श्री बाबाधाम मंदिर (अर्जी वाले हनुमान 81 फीट) में श्रीमद भागवत कथा कर रहे हैं। कथा के चलते उन्होंने मौजूद लोगों से हिंदुस्तान को हिंदुस्तान बनाए रखने की अपील की तथा महिला भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें सनातन संस्कृति को बचाने के लिए क्षत्राणी बनना होगा। 

महामंडलेश्वर ने एक विशेष धर्म पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भले ही वे अल्पसंख्यक कहलाते हैं, किन्तु वह दिन दूर नहीं जब कश्मीर की प्रकार हम भी अल्पसंख्यक हो जाएंगे। उन्होंने हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करने की सलाह दी तथा कहा कि यदि आपका लक्ष्य दो बच्चे का है और आप तीन करते हैं, तो भी चिंता की बात नहीं है क्योंकि आपके तीसरे बच्चे की देखभाल हम करेंगे।

महामंडलेश्वर ने कहा कि अब तक उत्तर प्रदेश के तकरीबन 17 जिले हिंदू धर्म के नहीं रहे हैं तथा पश्चिम बंगाल की स्थिति भी चिंताजनक है। असम में 5 लाख लोगों के पास कोई पासपोर्ट-वीजा नहीं है। कथा के चलते उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अब भी नहीं जागे तो हिंदुस्तान भी इंडोनेशिया बन जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 वर्ष पहले विशेष समुदाय की आबादी 2 करोड़ थी, फिर 9 करोड़ हुई तथा अब वे 38 करोड़ हो चुके हैं। समय रहते संभलने की आवश्यकता है वरना हिंदुस्तान भी इंडोनेशिया हो जाएगा।