Headlines
Loading...
फर्जी कॉल सेंटर बिल्डिंग में थे 40 लड़के, 33 लड़कियां, विदेशी थे कस्टमर, चुपके से पहुंची पुलिस, और फिर...

फर्जी कॉल सेंटर बिल्डिंग में थे 40 लड़के, 33 लड़कियां, विदेशी थे कस्टमर, चुपके से पहुंची पुलिस, और फिर...

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करने के मामले में रविवार को छह और लोगों को गिरफ्तार किया, जिससे मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 79 हो गई।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर 90 में भूटानी एंथम बिल्डिंग से संचालित इस कॉल सेंटर का शनिवार को पुलिस ने भंडाफोड़ किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को छह लोगों की गिरफ्तारियां भी सेक्टर-142 पुलिस थाने की एक टीम ने की और अभियान में 45 लाख रुपये नकद जब्त किए गए।

इससे एक दिन पहले सेक्टर-142 थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान प्रतिभूति की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज को असली के रूप में उपयोग करना), 120बी (आपराधिक साजिश) और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक फर्जी कॉल सेंटर में काम करने वाले अधिकांश लड़के-लड़कियां नागालैंड के रहने वाले हैं. ये लोग नोएडा और गाजियाबाद में किराये के मकान में रहते थे. यह सभी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते थे. अमेरिकी लोगों से अंग्रेजी में बात कर वह उन्हें झांसे में ले लेते थे और ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हिरदेश कठेरिया ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर छापा मारकर फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है।

गिरफ्तार लोगों में से 61 लड़के-लड़कियों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया. जबकि 12 मुख्य आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए युवकों की पहचान विशाल शर्मा निवासी शामली, अजय कुमार निवासी महोबा, गोविंद निवासी विजयनगर गाजियाबाद, हुविका, जेम्स, क्ले उर्फ यामपीचा, माइक उर्फ नेकटोन, विकाटो, केबिन उर्फ हिका सभी निवासी नागालैंड के हैं. वहीं जित्तू हजोंग मेघालय का रहने वाला है. मुख्य आरोपी सौरभ और बंटी सहित चार फरार हैं।