Headlines
Loading...
विश्व हिंदू परिषद ने मुसलमानों के धर्मांतरण वाले मंदिर में एक बार फिर कराया 'घर वापसी', 5 ईसाई बने हिंदू...

विश्व हिंदू परिषद ने मुसलमानों के धर्मांतरण वाले मंदिर में एक बार फिर कराया 'घर वापसी', 5 ईसाई बने हिंदू...

एमपी राज्य, ब्यूरो। इंदौर में इस बार क्रिश्चयन समाज के 5 लोगों ने घर वापसी की। सभी लोगों ने गुरुवार को खजराना गणेश मंदिर में हवन पूजन कर हिंदू धर्म अपनाया। सभी ने अपने ऊपर गंगा जल छिड़कर मंदिर में प्रवेश किया। सभी ने भगवान के सामने हवन करके हाथों पर कलावा बांधकर हिंदू धर्म में प्रवेश किया। 7 दिन पहले इसी मंदिर में 14 मुस्लिम लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था। अब तक विहिप के नेता द्वारा 100 मुस्लिम व्यक्तियों की घर वापसी कारवाई जा चुकी है।

गुरुवार को धर्मांतरण की खबर लगने के बाद पुलिस प्रसाशन पूरी तरह अलर्ट पर था। मीडिया को खबर लगने के बाद सभी मंदिर में पहुंच गए। क्रिश्चयन समाज से आने वाले एंजल ईसाई अब आर्यन कहलाएंगे। उनके साथ अन्य रोजी अब बुलबुल, मैरी अब उषा, रोनाल्डो अब राहुल और रुही ईसाई को रितु नाम से जानी जाएंगी।

धर्मांतरण के बाद राहुल जो पहले रोनाल्डो थे, ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हम पहले से हिंदू धर्म को चाहते थे। पहले राहुल श्रीराम जी के भक्त रहे हैं। विहिप के नेताओं से संपर्क कर उन्होंने हिंदू धर्म में आने की बात कही थी। राहुल ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि उनके पूर्वजों ने कब क्रिश्चयन धर्म अपनाया था।

विहिप नेता संतोष शर्मा ने बताया कि खजराना मंदिर में मंत्रो उच्चार और हवन पूजन कर सभी की घर वापसी कराई गई है। इससे पहले 3 माह पूर्व खजराना मंदिर में मंदसौर और खजराना के आठ मुस्लिम लोगों को सबसे पहले हिंदू धर्म में शामिल किया गया था। सभी का कहना था कि वह सनातन धर्म से काफी प्रभावित हैं। उस वक्त हैदर नाम के युवक के सनातन धर्म में आने के बाद उसे हरि नाम दिया गया था। हालांकि हिंदू धर्म अपनाते ही हरि के घर हमला भी हुआ था। इसको लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा द्वारा लगातार मुस्लिम समाज से जुड़े ऐसे लोग जो सनातन धर्म और हिंदू धर्म को अपनाना चाहते हैं, उन्हें शुद्धिकरण और पूजन हवन कर हिंदू धर्म में वापसी कराया जा रहा है। इससे पहले 29 जून को 30 से अधिक व्यक्ति खजराना गणेश मंदिर पहुंचे थे, जिसमें 10 महिलाएं भी शामिल थीं। इन लोगों ने रीति रिवाज से हिंदू धर्म अपनाया था।

विहिप के नेता को मिल चुकी है जान से मारने की धमकी 

लगातार मुस्लिम धर्म के लोगों को हिंदू धर्म में शामिल करने के बाद 12 जुलाई को संतोष शर्मा के घर एक महिला द्वारा धमकी भरा पत्र भी भेजा गया था। पत्र में विश्व हिंदू परिषद के नेता को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन अब तक पत्र भेजने वाली महिला का पता नहीं चला है। विश्व हिंदू परिषद के नेता संतोष शर्मा द्वारा 18 जुलाई को एक बार फिर 18 मुस्लिम व्यक्तियों को खजराना गणेश मंदिर में धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म में शामिल कराया गया।