Headlines
Loading...
सुल्तानपुर शहर से जौनपुर और वाराणसी जाने वाले यात्री हैं परेशान, 5 किलोमीटर घूम कर पकड़ना पड़ता है बस..कौन समझेगा परेशानी?

सुल्तानपुर शहर से जौनपुर और वाराणसी जाने वाले यात्री हैं परेशान, 5 किलोमीटर घूम कर पकड़ना पड़ता है बस..कौन समझेगा परेशानी?

सुल्तानपुर, ब्यूरो। शहर व बस स्टेशन से वाराणसी और जौनपुर जाने वाले यात्रियों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। लखनऊ व वाराणसी से आने वाली दोनों डिपों की अधिकांश बसें पयागीपुर चौराहे से होकर निकल जाने से मुसाफिरों को निजी व प्राइवेट साधनों से पांच किमी का सफर तय करना पड़ रहा है।खासकर रात में ज्यादा परेशानी होती है। 

बस चालक अपने स्टेशन पर नहीं आते 

जिले का बस स्टेशन शहर में उत्तरी छोर पर है। वाराणसी, जौनपुर डिपो की लखनऊ-कानपुर व दिल्ली समेत अन्य जगहों पर इस रूट से जाने वाली बसों को स्टेशन पर आने के लिए उन्हें करीब पांच किमी हाईवे से अंदर आना पड़ता है। इसकी वजह से दोनों डिपो के अधिकांश चालक बसों को स्टेशन पर लाने से कतरा रहे हैं। वे सीधे पयागीपुर चौराहे पर सुल्तानपुर की सवारियों को उतार व बैठाकर लखनऊ-कानपुर, वाराणसी व जौनपुर की तरफ रवाना हो जा रहे हैं। 

सैकड़ों यात्रियों की प्रतिदिन हो रही फजीयत

इसकी वजह से इन जगहों से शहर आने वाले मुसाफिरों को दूसरी जगह जाने के लिए बस स्टेशन पर ई रिक्शा व अन्य साधनों से आना पड़ रहा है। साथ ही वाराणसी, जौनपुर व लखनऊ की तरफ स्टेशन से जाने वाले मुसाफिरों को पयागीपुर या फिर अमहट अपने निजी साधनों व ई रिक्शा से जाना पड़ रहा है। रोजाना करीब सैकड़ों यात्रियों को यह कसरत करनी पड़ रही है। 

यात्रियों की समस्या को अधिकारी कर रहे हैं नजरअंदाज

शुक्रवार को बस स्टेशन पर अयोध्या से आए चक्रधारी ने बताया कि उन्हें जौनपुर जाना है। यहां कोई बस नहीं है। बताया गया कि बस पयागीपुर से मिलेगी। शहर के सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें वाराणसी जलाभिषेक करने जाना है। वाराणसी के लिए बस पकड़ने के लिए पयागीपुर जाना पड़ रहा है। यही हाल अन्य यात्रियों का है। दोनों डिपो की बसें स्थानीय स्टेशन पर नहीं आने से यात्रियों को अतिरिक्त पैसा खर्च करने के साथ ही परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। परिवहन निगम के अधिकारी यात्रियों की इस समस्या को नजरअंदाज किए हुए हैं। 

सभी बसों को लाने का होगा प्रयास

परिवहन निगम के एआरएम विनोद कुमार ने बताया कि कुछ बसें सीधे चली जाती हैं, लेकिन कुछ बसें स्टेशन पर आती हैं। सभी बसों को स्टेशन पर लाने के लिए प्रयास किया जाएगा। इस बारे में वहां के एआरएम से बात की जाएगी।