Headlines
Loading...
खुशखबरी !! टीम इंडिया बारबाडोस की लोकल टाइमिंग के अनुसार आज शाम 6बजे BCCI की स्पेशल फ्लाइट से भारत के लिए होगी रवाना...

खुशखबरी !! टीम इंडिया बारबाडोस की लोकल टाइमिंग के अनुसार आज शाम 6बजे BCCI की स्पेशल फ्लाइट से भारत के लिए होगी रवाना...

Good News Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने बारबाडोस (Barbados) की सरज़मीं पर दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का खिताब जीता था.29 जून शनिवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। 

चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया को भारत लौटना था, लेकिन बेरिल नाम के चक्रवाती तूफान (Hurricane Beryl) ने सारा खेल खराब कर दिया और टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई। अब सामने आई रिपोर्ट सभी भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है, जिसमें बताया गया कि चैंपियन टीम इंडिया कब बारबाडोस से निकलकर भारत पहुंचेगी।


तूफान के चलते भारतीय टीम तय वक़्त पर बारबाडोस से नहीं निकली सकी थी. हालांकि अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम को वहां से निकालने का खास इंतज़ाम किया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया मंगलवार को बारबाडोस की लोकल टाइमिंग के अनुसार शाम 6 बजे बीसीसीआई की स्पेशल फ्लाइट से भारत के लिए रवाना होगी। इसके आगे रिपोर्ट में बताया गया कि चैंपियन टीम इंडिया बुधवार की शाम करीब 7:45 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी।

इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात का आश्वासन दिया था कि वह टीम इंडिया को साथ लेकर ही भारत लौटेंगे. अब बीसीसीआई की तमाम कोशिशों के बाद टीम इंडिया के भारत लौटने का इंतजाम हो चुका है।


बारबाडोस में रोहित ब्रिगेड ने रचा था इतिहास

बता दें कि बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. यह टीम इंडिया का दूसरा टी20 वर्ल्ड कप था. सबसे पहले भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इसके बाद भारत को फॉर्मेट का दूसरा खिताब जीतने में 17 सालों का वक़्त लग गया. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था. अब टीम को दूसरा खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में मिला।