Headlines
Loading...
चंदौसी, संभल : ट्रेडिंग एप पर पैसे लगावाकर 6.70 लाख रुपये की ठगी की घटना सामने आई, पीड़ित द्वारा पुलिस से कार्रवाई की मांग...

चंदौसी, संभल : ट्रेडिंग एप पर पैसे लगावाकर 6.70 लाख रुपये की ठगी की घटना सामने आई, पीड़ित द्वारा पुलिस से कार्रवाई की मांग...

चंदौसी (संभल)। नगर के सीता रोड निवासी प्रियांशू गर्ग से साइबर ठगों ने ट्रेडिंग एप पर पैसे लगावाकर 6.70 लाख रुपये की ठगी की गई है। शनिवार को पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

सीता रोड निवासी प्रियांशु गर्ग एक कंपनी में मार्केटिंग करते हैं। इसके अलावा एक ट्रेडिंग एप पर इन्वेस्ट भी करते हैं। प्रियांशु ने बताया कि 28 अप्रैल को उसके नंबर पर व्हाट्स एप कॉल आई। जिसमें विनीता राजपूत नाम की महिला ने लजार्ड एसेट्स मैनेजमेंट एप के बारे में बताते हुए कहा कि यहां पैसे लगाने पर डबल मुनाफा होगा। 

महिला ने झांसा देकर उसे विश्वास में ले लिया। इसके बाद प्रियांशु ने यूपीआई के माध्यम से 16 बार में 6.70 लाख रुपये विनिता राजपूत और परिजात सिंह के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। ये एकाउंट गुजरात और मुंबई स्थित बैंक में हैं। 

कुछ समय बाद प्रियांशु ने परिजात सिंह को फोन कर जमा की गई रकम का मुनाफा उसके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने को कहा। इस पर परिजात सिंह ने कहा कि पहले उन्हें मुनाफे का 15 प्रतिशत पैसा जमा करना होगा। इसके बाद ही पैसा मिल पाएगा। जिसके बाद प्रियांशु को ठगी का एहसास हुआ। 

आरोप है कि जब उन्होंने पैसे मांगने के लिए परिजात सिंह और विनीता को फोन किया तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।