Headlines
Loading...
जायसवाल की ताबड़तोड़ नाबाद 93रनों की पारी जिंबॉब्वे पर पड़ी भारी, भारत ने जीती शृंखला, गिल ने बनाए नाबाद 58रन, भारत 10 विकेट से जीता...

जायसवाल की ताबड़तोड़ नाबाद 93रनों की पारी जिंबॉब्वे पर पड़ी भारी, भारत ने जीती शृंखला, गिल ने बनाए नाबाद 58रन, भारत 10 विकेट से जीता...

स्पोर्ट्स ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। भारतीय कप्‍तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 153 रन चाहिए।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में बाजी मारी और मुकाबले को अपने नाम किया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है। उसे 3-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज के चौथे मैच में यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और एक फाइटिंग स्कोर को आसानी से चेज कर दिखाया।

जिम्बाब्वे को 152 रन पर रोका

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान शुभमल गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन टीम इस शुरुआत को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सकी। जिसके चलते जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बनाए। खलील अहमद भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए और 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं, तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को 1-1 सफलता मिली।

यशस्वी जायसवाल ने खेली मैच विनिंग पारी

153 रनों के टारगेट के जवाब में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने दमदार बल्लेबाज का प्रदर्शन किया, जिसके चलते भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए ही इस टारगेट को हासिल कर लिया। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने काफी आक्रमक बल्लेबाजी की और शुभमन गिल ने उनका पूरा साथ दिया। जायसवाल ने 53 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए। इस पारी में जायसवाल ने 13 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं, कप्तान गिल ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

टीम इंडिया के लिए इस दौरे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। टीम को अपने पहले ही मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में भारतीय टीम 102 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। अब सीरीज का आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। टीम की नजर इस मैच को जीतकर दौरे का अंत करने पर रहेगी।