Headlines
Loading...
Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा के बल्ले से 10 मिनट की आई सुनामी, कुछ ऐसे कि दो हिस्सों में लुट गया जिंबाब्वे...

Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा के बल्ले से 10 मिनट की आई सुनामी, कुछ ऐसे कि दो हिस्सों में लुट गया जिंबाब्वे...


Abhishek Sharma's tsunami: पिछले दिनों खत्म हुए टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के फाइनल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फॉर्मेट से संन्यास के बाद बहस शुरू हो गई थी कि अब शर्मा की जगह दूसरे छोर पर कौन लेगा। यशस्वी जायसवाल का एक छोर तो लगभग पक्का है, लेकिन यह सवाल अहम हो चला था कि दूसरे छोर पर अभिषेक होंगे, या फिर गायकवाड़ या फिर गिल। 

बहरहाल, अब यह रेस ही मजेदार हो गई है, लेकिन अभिषेक ने इस सवाल का जवाब जिंबाब्बे के खिलाफ (Zim vs Ind 2nd T20I) हरारे में बहुत ही शानदार अंदाज में दिया कि उन्हें जवाब देते हुए बहस को ही बहुत हद तक खत्म कर दिया। अभिषेक शर्मा (100 रन, 47 गेंद, 7 चौके, 8 छक्के) के छक्के के बल्ले से दूसरे हाफ में तो ऐसी सुनामी निकली कि सभी देखते के देखते रह गए।
पहला हाफ: दूसरे गीयर में डाला

अगर अर्द्धशतकों के पहले हाफ की बात करें, तो यह शुरुआत में तुलनात्मक रूप से खासा धीमा था। और एक समय उनका स्कोर 24 गेंदों पर 28 रन था। लेकिन 11वें ओवर में मायर्स को उन्होंने जबर्दस्त मार लगाई. दो छक्के, तीन चौके। इस के साथ ओवर में 28 रन आए, तो अभिषेक ने खुद की गाड़ी दूसरे गीयर में भी डाल दी। ओवर के बाद अभिषेक 36 गेंदों पर 67 पर पहुंच चुके थे...लेकिन असली सुनामी आनी अभी बाकी थी।

दूसरा हाफ: .और आ गई 10 मिनट की सुनामी

इसके बाद आखिरी दस मिनट और आखिरी दस गेंदों के भीतर मानो अभिषेक से बल्ले से सुनामी बह निकली। और आप स्कोर तो देखिए... 4,2,1,6,4,1,0,6,6,6.... और सबसे ज्यादा मार झेलनी पड़ी 14वें ओवर में लेफ्टी स्पिनर मसाकादजा को, जिसकी तीसरी से पांचवीं गेंद तक अभिषेक ने लगातार तीन छक्के जड़कर सिर्फ 46 गेंदों पर अपना पहला टी20 शतक जड़ दिया। करियर के दूसरे ही मैच में, इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अभिषेक आउट हो गए। लेकिन अभिषेक की सुनामी में जिंबाब्वे के गेंदबाज बुरी तरह से बह गए। 

यह आप इससे समझें कि जहां पहले हाफ (शुरुआती अर्द्धशतक) का पचासा 31 गेंदों पर पूरा किया, तो दूसरे पचासे के लिए सिर्फ 14 गेंदे खेलीं। इन 14 गेंदों के भीतर मानो एक जलजला आया, जिसके उन्माद में करोड़ों भारतीय फैंस मंत्रमुग्ध हो गए, तो जिंबाब्वे बर्बाद हो गया।