Headlines
Loading...
दिल्ली के सभी सात BJP सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, दिए जरूरी निर्देश...

दिल्ली के सभी सात BJP सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, दिए जरूरी निर्देश...

BJP MP met PM Modi: दिल्ली के सभी 7 नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। आम चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी के साथ बीजेपी सांसदों की यह पहली औपचारिक मुलाकात थी। बैठक के बाद एक बीजेपी सांसद ने कहा कि यह एक इंट्रोडक्शन बैठक थी, जो लगभग 20 मिनट तक चली।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से नियमित आधार पर मिलने के लिए कहा. साथ ही उनकी शिकायतों को दूर करने और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मदद करने का प्रयास करने के लिए कहा। अगले साल की शुरुआत में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए यह बैठक महत्वपूर्ण है।

दिल्ली के सांसद योगेंद्र ने किया पोस्ट

दिल्ली के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी देते हुए लिखा कि, 'दिल्ली के सभी सांसद देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की, साथ ही आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।'

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी

बैठक में सभी सात बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, हर्ष मल्होत्रा, रामवीर सिंह बिधूड़ी, कमलजीत सेहरावत, बांसुरी स्वराज, प्रवीण खंडेलवाल और योगेंद्र चंदोलिया मौजूद थे। बता दें 25 मई को हुए चुनावों में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों को बड़े अंतर से हराकर लगातार तीसरी बार दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

अब दिल्ली विधानसभा की तैयारी 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा की कुल 70 सीटों पर चुनाव अगले साल जनवरी या फरवरी में होना है। ऐसे में बीजेपी अपनी पकड़ बनाने के लिए जुट गई है। जबकि इस बार कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है। कांग्रेस ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। 

दिल्ली में अनुसूचित जाति के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या वाले 12 आरक्षित सीट है। इन 12 सीटों में कुल 30 विधानसभा क्षेत्र हैं और भारतीय जनता पार्टी इन क्षेत्रों में पहुंच बढ़ाने के लिए बहुत जल्द काम शुरू कर देगी। इतना ही नहीं इन 30 विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घर जाकर उनसे संपर्क बनाया जाएगा, जिसके लिए कई कार्यकर्ता नियुक्त किए गए हैं। बता दें कि इन क्षेत्रों में ज्यादातर लोग झुग्गी-झोपड़ियों में या बस्तियों में रहा करते हैं। 

बैठक में बीजेपी के सभी सातों सांसद मनोज तिवारी, हर्ष मल्होत्रा, रामवीर सिंह बिधूड़ी, कमलजीत सहरावत, बांसुरी स्वराज, प्रवीण खंडेलवाल और योगेंद्र चंदोलिया मौजूद थे।