Headlines
Loading...
प्रसव के बाद निजी अस्पताल में महिला की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा, डॉक्टर और स्टाफ हुए फरार, सीएमओ ने कराया अस्पताल सील...

प्रसव के बाद निजी अस्पताल में महिला की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा, डॉक्टर और स्टाफ हुए फरार, सीएमओ ने कराया अस्पताल सील...

लखनऊ, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में शहर कोतवाली क्षेत्र के आगरा रोड पर संचालित निजी हॉस्पिटल पर प्रसव के दो दिन बाद महिला की मौत हो गई। आक्रोशित परिजन ने महिला के शव को अस्पताल के बाहर रखकर जमकर हंगामा काटा। पति की शिकायत पर पुलिस ने तीन डॉक्टर और एक स्टाफ नर्स के नाम से रिपोर्ट दर्ज की है। घटना के बाद डॉक्टर और स्टाफ क्लीनिक बंद कर मौके से भाग गए हैं।

शहर के आगरा रोड पर केयर हॉस्पिटल का संचालन पिछले दो साल से हो रहा है। थाना बिछवां क्षेत्र के गांव नगला दखली निवासी सुधीर कुमार ने इस हॉस्पिटल में अपनी पत्नी शिवानी (20) को प्रसव पीड़ा होने पर 14 जुलाई को भर्ती कराया था। शिवानी ने यहां एक बच्चे को जन्म दिया। 

मंगलवार की सुबह अचानक शिवानी की हालत बिगड़ गई तो उसे मेडिकल कॉलेज सैफई के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में शिवानी की मौत हो गई। परिजन शव लेकर वापस आ गए और अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। यह देख संचालक अस्पताल बंद करके भाग गए।

परिजन करीब दो घंटे तक यहां हंगामा करते रहे। जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजन को समझाया। पति की तहरीर पर पुलिस ने डॉ. राहुल उर्फ रोहित यादव, डॉ. रिया यादव, डॉ. प्रेमदीन और स्टाफ नर्स पूजा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की। सुधीर ने पुलिस को बताया है कि उसकी पत्नी की मौत डॉक्टर और स्टाफ के गलत उपचार से हुई है। सुधीर ने डॉक्टरों पर 40 रुपये उपचार के नाम पर लेने की बात कही है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आरोपियों की जांच शुरू कर दी है।

सीएमओ ने सील कराया अस्पताल 

निजी अस्पताल पर महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया। सीएमओ के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया। डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेंद्र सिंह, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, प्रभारी (झोलाछाप) डॉ. अजय कुमार मौके पर पहुंचे। टीम को अस्पताल बंद मिला। मौके पर कोई नहीं मिला। 

जांच में पाया गया कि अस्पताल पंजीकृत नहीं था। सीएमओ के निर्देश पर टीम ने अस्पताल को सील कर नोटिस चस्पा किया है। संचालक से अस्पताल के संचालन संबंधी अभिलेख मांगे गए हैं। सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता का कहना था नोटिस का जवाब ने मिलने पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।