Headlines
Loading...
दो दिनी दौरे पर आज शाम सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आएंगे बनारस, गंगा आरती के साथ बाबा विश्वनाथ, कालभैरव के करेंगे दर्शन-पूजन...

दो दिनी दौरे पर आज शाम सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आएंगे बनारस, गंगा आरती के साथ बाबा विश्वनाथ, कालभैरव के करेंगे दर्शन-पूजन...

वाराणसी, ब्यूरो। सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। इस दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरुण भंसाली मौजूद रहेंगे। मुख्य न्यायाधीश रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे। रविवार की सुबह वह काशी से रवाना होंगे।

सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शनिवार की शाम पांच बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। सर्किट हाउस से वह सड़क मार्ग से नमो घाट जाएंगे। नमो घाट से क्रूज से दशाश्वमेध घाट जाएंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे। रविवार की सुबह छह बजे मुख्य न्यायाधीश कालभैरव मंदिर और श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। इसके बाद वह संकटमोचन मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। सुबह 10:30 बजे वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

उधर, इससे पहले शुक्रवार की शाम सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के आगमन को देखते हुए सुरक्षा और यातायात संबंधी व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की बैठक हुई। 

पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल और डीएम एस राजलिंगम ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश के आगमन के दौरान निर्धारित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि बीआईपी के शहर आगमन के दौरान आमजन को दिक्कत न होने पाए। 

दो साल पहले भी काशी आए थे 

सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद पर आसीन होने के बाद न्यायमूर्ति डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ पहली बार काशी आ रहे हैं। हालांकि इससे पहले वह सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद पर आसीन रहने के दौरान काशी आ चुके हैं। न्यायमूर्ति डॉ. चंद्रचूड़ सात मई 2022 को बीएचयू के विधि संकाय के शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। वहीं, उनसे पहले सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमण 31 अक्तूबर 2021 को सपरिवार काशी की निजी यात्रा पर आए थे।
रिपोर्ट :: (एस के गुप्ता)