Headlines
Loading...
बिहार के इस थानेदार ने काली कमाई से बनायी संपत्ति अपने नाम नहीं बल्कि पत्नी के नाम करता था, लेकिन निगरानी ने पूरा खेल सामने लाया...

बिहार के इस थानेदार ने काली कमाई से बनायी संपत्ति अपने नाम नहीं बल्कि पत्नी के नाम करता था, लेकिन निगरानी ने पूरा खेल सामने लाया...

बिहार पटना ब्यूरो। बेगूसराय जिले की निगरानी ब्यूरो टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में बांका जिला के शंभूगंज थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार के शंभूगंज स्थित आवास एवं कार्यालय और बेगूसराय स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की जिसकी कार्रवाई पूरी हो गई है। उनके तीन ठिकानों पर तलाशी के दौरान जब्त दस्तावेजों से उनकी अवैध कमाई का पूरा खाका सामने आ गया है। इसमें उनकी पत्नी अर्चना भारती के नाम से जमीन के 8 प्लॉट का पता चला है, जिसकी सरकारी कीमत 96 लाख 82 हजार 650 रुपये है। बाजार मूल्य इससे कहीं अधिक होने की उम्मीद है।

बेगूसराय जिला में ही अलग-अलग स्थानों पर हैं सभी प्लॉट

थानेदार की पत्नी के नाम से लिए हुए ये सभी प्लॉट बेगूसराय जिला में ही अलग-अलग स्थानों पर हैं। जमीन के 7 प्लॉट गैर-कृषि वाले हैं और इनका रकवा 33 डिसमिल से अधिक है। जबकि कृषि योग्य एक प्लॉट का रकवा 243 डिसमिल से अधिक है। इसमें छोटे-छोटे कई प्लॉट शामिल हैं, जिनकी प्लॉट संख्या अलग है।

Bihar: बांका के जिस थानेदार पर चला निगरानी का डंडा, वो भागलपुर में अवैध खनन के लिए चर्चित थानों के भी रहे थानाध्यक्ष

थानेदार ब्रजेश के पास 38 लाख रुपये की चल संपत्ति

थानेदार ब्रजेश के पास 38 लाख रुपये की चल संपत्ति का भी पता चला है. इसमें एसबीआई में स्वयं के नाम पर जमा 9 लाख रुपये, इसी बैंक में पत्नी के नाम पर जमा 14 लाख, अन्य तरह के निवेश में 7 लाख रुपये जमा के अलावा 8 लाख रुपये की मारुति ब्रेजा गाड़ी शामिल है। इनके खिलाफ अब तक 69 लाख 82 हजार रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति का मामला सामने आ चुका है। इससे संबंधित एफआईआर निगरानी थाना में दर्ज हो चुका है।

प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर बने

बेगूसराय में इनका एक मंजिला मकान है। इसकी तलाशी में 2 लाख 68 हजार रुपये कैश, 5.29 लाख रुपये के सोने के जेवरात जमीन के कागजात, बैंक पासबुक समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसमें बरामद एक जमीन के दस्तावेज पर खरीद की तारीख 29 मई 2024 अंकित है। बांका स्थित कार्यालय एवं आवास की तलाशी में 50 हजार रुपये नगद के अलावा 58 हजार रुपये के सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं। ब्रजेश कुमार 2009 बैच के दारोगा हैं और प्रोन्नति पाकर इंस्पेक्टर बने हैं।